DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, March 13, 2024

69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने अब अपना दल कार्यालय घेरा

69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने अब अपना दल कार्यालय घेरा

लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने मंगलवार को अपना दल कार्यालय का घेराव किया। 6800 सूची के चयनितों को नियुक्ति देने के लिए अभ्यर्थियों ने धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान उनकी केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल से फोन पर वार्ता कराई गई। उन्होंने आश्वासन दिया कि केंद्रीय नेतृत्व से वार्ता कर उनकी नियुक्ति के लिए प्रयास किया जा रहा है, जल्द ही सकारात्मक निर्णय आएगा। प्रदर्शन में अमरेंद्र पटेल, धनंजय गुप्ता समेत कई शामिल थे। 

        प्रतीकात्मक चित्र 


मांगों को लेकर 69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों का घेराव कार्यक्रम जारी, अब उपमुख्यमंत्री मौर्य व कैबिनेट मंत्री राजभर के आवास घेरे


लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने सोमवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के आवास का घेराव किया। अभ्यर्थियों ने सूची के चयनितों को नियुक्ति देने और इस मामले में कोर्ट में ठीक से पैरवी करने की मांग की।

 अभ्यर्थियों ने बताया कि उपमुख्यमंत्री के आवास पर नारेबाजी से रोकने पर उनकी पुलिस से नोकझोंक और झड़प हुई। पुलिस ने अभ्यर्थियों को जबर्दस्ती वहां से उठाया तो कई को चोटें भी आईं। 

धनंजय गुप्ता व अमरेंद्र पटेल ने बताया कि ओम प्रकाश राजभर ने जल्द मुख्यमंत्री से मिलकर वार्ता का आश्वासन दिया है।



69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी, सीएम आवास के घेराव का प्रयास

लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। रविवार को बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री आवास के घेराव का प्रयास किया। पुलिस ने अभ्यर्थियों को गोल्फ क्लब सीएम आवास जा रहे अभ्यर्थियों को  चौराहे पर रोक लिया, इस पर अभ्यर्थी वहीं सड़क पर धरने में बैठ गए। धरने को लेकर अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच नोकझोंक-झड़प हुई। 

अभ्यर्थियों का कहना था कि इसमें कुछ महिला, पुरुष अभ्यर्थियों को चोट भी आई। बाद में पुलिस प्रशासन ने हल्का बल प्रयोग कर सभी को बस से वापिस इको गार्डन भेज दिया। वहीं, अभ्यर्थियों के दूसरे गुट ने मंत्री ओमप्रकाश राजभर के आवास का भी घेराव किया। 

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने कहा की लखनऊ हाईकोर्ट में 69000 शिक्षक भर्ती मामले की सुनवाई चल रही है। इस संबंध में बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह और विभाग के अधिकारियों ने बैठक में जो वादे किए थे उसके मुताबिक कोर्ट में पक्ष नहीं रख रहे हैं। अभ्यर्थी चाहते हैं कि उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करई जाए। ताकि हम उनको सच्चाई बता सकें।

वहीं धनंजय गुप्ता ने कहा की मुख्यमंत्री के ही आदेश से हुई जाँच के बाद 6800 आरक्षित वर्ग की चयन सूची आई थी। अभ्यर्थियों को उम्मीद हैं की मुख्यमंत्री से मुलाकात होने और उनके निर्देश से ही पूरे मामले का सही निस्तारण होगा। शासन प्रशासन जल्द अभ्यर्थियों की मुख्यमंत्री से मुलाकात करवाएं।


नियुक्ति के लिए 69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने घेरा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का आवास

लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों का आंदोलन जारी है। शनिवार को अभ्यर्थियों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के आवास का घेराव किया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने 6800 सूची के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की मांग उठाई है। 

अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे धनंजय गुप्ता ने कहा कि न तो सरकार उन्हें नौकरी दे रही है न ही न्यायालय में इस मामले की पैरवी कर रही है। इससे वे सब आंदोलन के लिए मजबूर हुए हैं। एक-एक कर सभी प्रमुख मंत्री, उपमुख्यमंत्री, भाजपा व गठबंधन के नेताओं के यहां गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में सड़क पर उतरने के अलावा कोई और रास्ता नहीं है। उन्होंने जल्द से जल्द इस मामले में सकारात्मक निर्णय लेने की मांग की।


दूसरे धड़े ने पीएम, सीएम, गृहमंत्री को लिखा पत्र

 अभ्यर्थियों का एक धड़ा अलग आंदोलन कर रहा है। पिछड़ा दलित संयुक्त मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कश्यप व प्रदेश संरक्षक भास्कर सिंह के आह्वान पर अभ्यर्थियों ने न्याय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह आदि को पत्र लिखा है। पत्र में याचिकाकर्ता सभी 1719 अभ्यार्थियों को लाभ देने की मांग की गई है। 


69000 शिक्षक भर्ती : अभ्यर्थियों ने घेरा डिप्टी सीएम का आवास, चुनाव नजदीक देख अभ्यर्थियों ने आंदोलन किया तेज 

लखनऊ। लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही 69,000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने अपना आंदोलन तेज कर दिया है। शुक्रवार को सुबह नौ बजे अभ्यर्थियों ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री के आवास पर नहीं थे, जिससे अभ्यर्थियों की उनसे मुलाकात नहीं हो पाई।


अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे विजय यादव ने कहा कि सरकार कोर्ट में इस मामले में ठीक से पैरवी नहीं कर रही है। 6,800 की सूची के अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं दी जा रही है। इस सूची को आए दो साल से अधिक समय हो गया लेकिन आज तक नियुक्ति नहीं मिल सकी है। सरकार मामले में जल्द से जल्द निर्णय ले क्योंकि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लग जाएगी।

वहीं, उपमुख्यमंत्री के प्रतिनिधि ने अभ्यर्थियों का ज्ञापन लेते हुए आचार संहिता लगने से पहले सकारात्मक निर्णय का आश्वासन दिया। हालांकि अभ्यर्थी इसके बाद भी धरना नहीं समाप्त कर रहे थे। बाद में पुलिस उन्हें बस से ईको गार्डन ले गई।



69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने सरकार पर हाईकोर्ट में लचर पैरवी करने का आरोप लगाते हुए घेरा बेसिक शिक्षा मंत्री का आवास


लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने बृहस्पतिवार को फिर से बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह के आवास का घेराव कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी 6800 सूची के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने और हाईकोर्ट में इस मामले के निस्तारण के लिए ठोस पैरवी करने की मांग कर रहे थे।


सुबह लगभग 11 बजे काफी संख्या में प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी 'मैं भी हूं मोदी जी का परिवार, 6800 चयनित शिक्षकों को नियुक्ति दो' लिखी तख्तियां लेकर पहुंचे थे। अभ्यर्थी काफी देर तक धरने पर बैठे रहे, लेकिन मंत्री आवास में मंत्री नहीं थे। धरना दे रहे अभ्यर्थियों ने सरकार पर हाईकोर्ट में लचर पैरवी करने का आरोप लगाया। 


अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे विजय यादव ने कहा कि पूर्व में भी बेसिक शिक्षा मंत्री ने सभी अधिकारियों के साथ हुई वार्ता में जल्द सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया था। किंतु इसके बाद भी कुछ नहीं हुआ। धरने के दौरान पुलिस ने सभी को बस से ईको गार्डन पहुंचा दिया। 

No comments:
Write comments