DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, June 4, 2020

फतेहपुर : सुबह शुरू हुई काउंसिलिंग दोपहर में गई रोकी, स्टे की खबर सोशल साइट पर चलने के बाद मची अफरातफरी

फतेहपुर : सुबह शुरू हुई काउंसिलिंग दोपहर में गई रोकी, स्टे की खबर सोशल साइट पर चलने के बाद मची अफरातफरी।


ऊहापोह के बीच 162 महिला अभ्यर्थियों में 97 ने ही कराई थी काउंसिलिंग, शाम तक मौके पर ही डटे रहे अभ्यर्थी, काउंसिलिंग स्थगन की सूचना पर भी नहीं आई शिकन।


फतेहपुर : प्रदेश में हुई 69000 शिक्षक भर्ती में जिले को मिले 510 शिक्षकों की काउंसिलिंग में एक बार फिर ग्रहण लग गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बुधवार को बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण को देखते फुलप्रुफ व्यवस्था के बीच काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू कराई। अभी कुछ ही अभ्यर्थियों की प्रक्रिया पूरी हुई थी कि बेसिक सचिव द्वारा प्रक्रिया स्थगित करने का फरमान आ गया। बावजूद इसके अभ्यर्थियों के चेहरे में शिकन नहीं आई और शाम तक मौके पर डटे रहे।

काउंसिलिंग के लिए राजकीय इंटर कालेज में दस काउंटरों में सामाजिक दूरी पर काउंसिलिंग कराने की व्यवस्था की गई। पहले दिन महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होनी थी। बीईओ मुख्यालय राकेश सचान की देखरेख में हो रही प्रक्रिया में मुख्य गेट पर पुलिस कर्मी टुकड़ों में अभ्यर्थियों को अंदर जाने दिया। स्थगन के जानकारी पर ऊहापोह की स्थिति के बीच करीब 11 बजे प्रक्रिया शुरू कराई गई। जिसमें 162 महिला अभ्यर्थियों के सापेक्ष 97 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी हुई। तब तक बेसिक सचिव द्वारा प्रक्रिया को अग्रिम आदेशों तक स्थगित करने का आदेश जारी हो गया। जिससे प्रक्रिया को रोक दिया गया। इसकी जानकारी होते ही अभ्यर्थियों में निराशा दौड़ गई। काउंसिलिंग प्रक्रिया का डायट प्राचार्य, बीएसए शिवेन्द्र प्रताप सिंह, तहसीलदार, भूमि संरक्षण अधिकारी, डायट उप प्राचार्य आदि ने निरीक्षण भी किया।


एचडीएफसी ने बांटे मास्क: काउंसिलिंग प्रक्रिया के लिए आने वाले विभागीय कर्मचारियों को एचडीएफसी बैंक द्वारा मास्क, ग्लव्स वितरित किया गया। साथ ही गेट के अंदर प्रवेश करने वाले अभ्यर्थियों समेत सभी के हाथों का सेनेटाइज भी कराते रहे। आयोजन में में संक्रमण को लेकर चारों ओर से बैरीकेडिंग कराई गई थी। मात्र एक ही रास्ते से अभ्यर्थियों को आने जाने दिया जा रहा था। प्रक्रिया स्थगित होने पर निराश होकर वापस हो गए।

गेट के बाहर भीड़ : जैसा कि पहले सभी अभ्यर्थियों को एक साथ बुलाने की योजना थी, फिर अचानक मंगलवार की रात में शेडयूल बदल कर पहले दिन मात्र महिला अभ्यर्थियों की ही काउंसिलिंग कराने की विज्ञप्ति जारी कर दी गई। जिसकी सूचना सभी अभ्यर्थियों को नहीं हो सकी। काउंसिलिंग केन्द्र के बाहर तमाम अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही।





 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

No comments:
Write comments