DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, June 20, 2020

कोरोना का असर : CBSE की परीक्षा स्थगित होने के आसार, NEET व JEE मेंस परीक्षाएं सितम्बर- अक्टूबर तक सम्भव

कोरोना का असर : CBSE की परीक्षा स्थगित होने के आसार, NEET व JEE मेंस परीक्षाएं सितम्बर- अक्टूबर तक सम्भव।



सीबीएसई की जुलाई में प्रस्तावित परीक्षाओं को लेकर मानव संसाधन विकास मंत्रालय का रुख फिलहाल साफ है कि वह कोरोना के संक्रमण के बीच छात्रों की सुरक्षा को खतरे में नहीं डालेंगे। लेकिन इस पर कोई भी अंतिम फैसला स्वास्थ्य और गृह मंत्रालय की राय के बाद ही लिया जाएगा। वहीं विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं सहित नीट, जेईई मेंस जैसी परीक्षाओं को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा।





 हालांकि इन परीक्षाओं की तारीखें सितंबर-अक्टूबर तक बढ़ाई जाएंगी। मानव संसाधन विकास मंत्री की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ अगले एक-दो दिनों में अहम बैठक होनी है। इसके बाद ही इस पर फैसला लिया जाएगा। अभिभावकों के साथ ही अब दिल्ली, ओडिशा और तमिलनाडु जैसे राज्यों से भी जुलाई में प्रस्तावित सीबीएसई की परीक्षाओं को रद करने की मांग उठने लगी है। मंत्रालय से जुड़े सूत्रों की मानें तो सीबीएसई सहित जुलाई में प्रस्तावित सभी परीक्षाओं को लेकर मंत्रालय के भीतर लंबी चर्चा हुई है। इसमें फिलहाल सीबीएसई की परीक्षाओं को स्थगित करने को लेकर सहमति बन गई है, लेकिन मंत्रालय इस पर निर्णय से पहले स्वास्थ्य और गृह मंत्रालय की सलाह भी लेना चाहता है। फिलहाल इस मुद्दे पर गृह मंत्रालय के साथ चर्चा हो चुकी है। ऐसे में अब सिर्फ स्वास्थ्य मंत्रालय से राय लेना बाकी है। फिलहाल यह सभी परीक्षाएं जुलाई में ही होनी प्रस्तावित है। वैसे भी दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमण की बढ़ी रफ्तार से केंद्र की चिंताएं बढ़ी हुई है।


सीबीएसई की परीक्षा स्थगित होने के भी आसार, निर्णय जल्द

 मानव संसाधन विकास मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री की एक-दो दिनों में बैठक


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

No comments:
Write comments