DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, July 8, 2020

फतेहपुर : ARP चयन हेतु लिखित परीक्षा 08 जुलाई 2020 को होगी आयोजित, देखें प्रवेशपत्र प्रारूप सह महत्वपूर्ण निर्देश

फतेहपुर : ARP बनने के लिए आज परीक्षा देंगे बेसिक शिक्षक, 40 पदों के लिए 59 शिक्षकों ने किया है आवेदन।

फतेहपुर : बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आज अकादमिक रिसोर्स पर्सन के रिक्त 40 पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा राजकीय इंटर कॉलेज में पूर्वाह्न 11 बजे से होगी। परीक्षा में कुल 59 आवेदकों के शामिल होने की उम्मीद है। विभाग ने गत वर्ष पहले चरण में अक्टूबर माह में चयन प्रक्रिया शुरू की थी। पिछले दिनों ब्लॉक सह समन्वयकों (एबीआरसीसी) के स्थान पर अकादमिक रिसोर्स पर्सन की तैनाती का फैसला किया था। तय किया गया था कि प्रत्येक ब्लॉक में सह समन्वयकों की भक्ति अकादमिक रिसोर्स पर्सन की तैनाती की जाएगी। पांच विषयों के विशेषज्ञ कहे गए अकादमिक रिसोर्स पर्सन के चयन के लिए शासनादेश में विस्तृत गाइडलाइन दी गई थी। अपर मुख्य सचिव ने कहा था कि एमपी के लिए अलग से कोई पद सृजित नहीं किया जाएगा। इन्हें एनआरसी के लिए पूर्व में सृजित किए गए पदों में ही समायोजित किया जाएगा। विभाग ने अब दूसरे चरण की चयन प्रक्रिया का आगाज कर दिया है। 13 ब्लॉक एवं नगर क्षेत्र के लिए कुल 70 रिक्त पद हैं। जिन 40 पदों पर एआरपी की तैनाती नहीं हो सकी है, उन पदों के लिए आवेदन मांगे थे। रिक्त पदों में हिन्दी के 11, अंग्रेजी के 9, गणित के 2, विज्ञान के 10 एवं सामाजिक विषय के 8 पद शामिल हैं।

सामाजिक विषय में सर्वाधिक है।

कुल रिक्त 40 पदों के सापेक्ष 59 शिक्षकों ने आवेदन किया है। जिनमें सामाजिक विषय के रिक्त 8 पदों के लिए करीब 24 शिक्षकों ने आवेदन किए हैं। जबकि हिन्दी के रिक्त 11 पदों के लिए 19 अध्यापकों ने फार्म डाले हैं। जबकि अन्य विषयों के रिक्त 21 पदों के लिए सिर्फ 16 शिक्षक ही सामने आए हैं। ऐसे में इन विषयों में फिर से पद रिक्त होने की उम्मीद है।



....................................................


फतेहपुर : ARP चयन हेतु लिखित परीक्षा 08 जुलाई 2020 को होगी आयोजित, देखें प्रवेशपत्र प्रारूप सह महत्वपूर्ण निर्देश।











फतेहपुर : ARP के 40 पदों के लिए 59 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, देखें सूची।

फतेहपुर : बेसिक शिक्षा विभाग ने एकडमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। 40 पदों के चयन के लिए आठ जुलाई को राजकीय इंटर कॉलेज में सुबह 11 बजे से 12.30 बजे तक परीक्षा होगी। एआरपी के रिक्त 40 पदों के लिए कुल 64 शिक्षकों ने आवेदन किया था। इनमें जांच के दौरान पांच आवेदन योग्य पाए गए। इस तरह से 59 आवेदन सही हैं। जिले में एआरपी के कुल 70 पद हैं। इनमें 30 कार्यरत हैं। पूर्व में हुई चयन परीक्षा में 36 अभ्यर्थी पास हुए थे। इनमें छह ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया था। इस तरह से 30 एआरपी ही कार्यरत हैं। बीईओ मुख्यालय राकेश सचान ने बताया कि रिक्त एमपी के पद भर जाने के बाद जिले की शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार होगा। बताया कि सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठने के लिए आधार कार्ड साथ लाना अनिवार्य होगा।



फतेहपुर : अब ARP पदों को भरने के लिए तेज की गई कवायद, 08 जुलाई 2020 को GIC में कराई जाएगी परीक्षा।

फतेहपुर। बेसिक शिक्षा विभाग में एमपी के रिक्त पदों को भरने की विभाग ने कवायद तेज कर दी है। रिक्त पदों के लिए कुल 64 आवेदन प्राप्त किए गए। जिसमें विभिन्न कमियों के कारण पांच आवेदन रिजेक्ट कर दिए गए। अब 59 शिक्षक इन पदों के लिए परीक्षा देकर अपना भाग्य अजमाएंगे। डीसी अखिलेश सिंह ने बताया कि एमपी के 40 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए थे। जिसमें कुल 64 आवेदन प्राप्त हुए। अधिकारियों द्वारा पांच आवेदनों में त्रुटियां पाए जाने पर रिजेक्ट किया गया है। अब परीक्षा के लिए 59 आवेदक पात्र हैं। बताया कि एमपी परीक्षा आठ जुलाई को राजकीय इंटर कॉलेज में सुबह 11 बजे से आयोजित होगी। विद्यालय के प्रधानाचार्य ही केन्द्र व्यवस्थापक रहेंगे। वहीं नोडल अधिकारी के रूप में डायट प्राचार्य रहेंगे। परीक्षा 11 बजे से साढे बारह बजे तक आयोजित होगी। परीक्षा के लिए आवेदकों को समय पर पहुंचना अनिवार्य होगा। साथ ही जरुरी प्रपत्र भी अपने साथ रखने होंगे।



रिक्त पद : आठ जुलाई को जीआईसी में कराई जाएगी परीक्षा, 40 पदों के सापेक्ष परीक्षा के लिए 59 आए आवेदन



 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

No comments:
Write comments