DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Monday, November 23, 2020

CBSE Date Sheet 2021: जल्द जारी होगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट, 1 जनवरी से 8 फरवरी के बीच होंगे प्रैक्टिकल एग्जाम।

CBSE Date Sheet 2021: जल्द जारी होगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट, 1 जनवरी से 8 फरवरी के बीच होंगे प्रैक्टिकल एग्जाम।

सीबीएस वे प्रैक्टिकल एग्जाम 2021 का आयोजन 1 जनवरी से 8 फरवरी के बीच किये जाने की घोषणा की है।


नई दिल्ली : CBSE Date Sheet 2021 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए सीबीएसई डेटशीट 2021 जल्द ही जारी करेगा। सोशल मीडिया पर फैल रही कक्षा 10 और कक्षा 12 की सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को मई में टाले जाने की अफवाहों पर विराम लगाते हुए सीबीएसई ने परीक्षा के निश्चित रूप से आयोजित किये जाने की जानकारी दी है। बोर्ड सचिव अनुराग त्रिपाठी ने एसोचैम द्वारा नई शिक्षा नीति पर आयोजित एक वेबीनार के दौरान कहा, “बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन निश्चित रूप से किया जाएगा और इसके लिए शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा।“ सचिव ने जानकारी दी कि परीक्षाओं के आयोजन और मूल्यांकन की पद्धति को लेकर योजना बनाई जा रही है।


12वीं के प्रैक्टिकल परीक्षाओं की संभावित तिथियां घोषित

वहीं दूसरी तरफ, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीएसई बोर्ड द्वारा 12वीं कक्षाओं के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बोर्ड ने देश भर के स्कूलों में विभिन्न स्ट्रीम्स में 12वीं कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिए सीबीएस बोर्ड प्रैक्टिकल एग्जाम 2021 का आयोजन 1 जनवरी से 8 फरवरी के बीच किये जाने की घोषणा की है। हालांकि, बोर्ड ने स्पष्ट किया कि सीबीएसई बोर्ड 12वीं प्रैक्टिकल एग्जाम 2021 की तिथियां संभावित हैं और स्ट्रीम एवं विषय के अनुसार प्रायोगिक परीक्षाएं की निश्चित तिथियों की घोषणा सीबीएसई डेटशीट 2021 के साथ ही की जा सकती है।

बता दें सीबीएसई द्वारा शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं एवं प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियों और कक्षा 10 परीक्षाओं के लिए सीबीएसई बोर्ड टाइम-टेबल 2021 की घोषणा ऑफिशियल वेबसाइट, cbse.nic.in पर जारी की जाएगी। इसलिए सीबीएसई बोर्ड 10वीं डेटशीट 2021 या सीबीएसई बोर्ड 12वीं डेटशीट 2021 के लिए स्टूडेंट्स को बोर्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाये रखनी चाहिए।

No comments:
Write comments