DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, February 4, 2021

हाथरस : बीईओ पर लगा शिक्षक से ड्रेस वितरण पर धन माँगने और अश्लील हरकत करने का आरोप, डीएम से शिकायत

हाथरस : बीईओ पर लगा शिक्षक से ड्रेस वितरण पर धन माँगने और अश्लील हरकत करने का आरोप, डीएम से शिकायत


जिले में तैनात एक खंड शिक्षा अधिकारी पर शिक्षिका ने अश्लील हरकत करने और यूनिफॉर्म वितरण में कमीशन मांगने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत शिक्षिका ने अपने नाम को छिपाते हुए डीएम से की है। शिकायत की विभागीय जांच चल रही है। इस बीईओ से एक शिक्षक की मिलीभगत होने का भी आरोप लगाया गया है।


शिकायत में शिक्षिका ने कहा है कि बीईओ ने एक शिक्षक को बिना किसी पद के और बिना संबद्घीकरण के बीआरसी पर लगा रखा है, जोकि शिक्षक-शिक्षिकाओं का उत्पीड़न करता है। शिक्षिका ने अपना नाम व पता छिपाते हुए आरोप लगाया है कि एक दिन उसी शिक्षक ने उसे बीआरसी पर यह कहकर बुलाया कि बीईओ उससे मिलना चाहते हैं।


वहां पहुंचकर शिक्षिका को पता चला कि बीआरसी पर यह शिक्षक और बीईओ बैठे थे। आरोप है कि शिक्षिका को देखकर बीईओ अश्लील हरकत करने लगे और यूनिफॉर्म के प्रति छात्र 140 रुपये मांगने लगे। इस पर शिक्षिका ने असमर्थता जताई। शिक्षिका का यह भी आरोप है कि रुपये न देने पर बीईओ ने शिक्षिका से अपने साथ एक दिन कहीं चलने को कहा। इस पूरे प्रकरण की शिकायत करते हुए संबंधित बीईओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग शिक्षिका द्वारा की गई है।


डीएम के माध्यम से एक शिकायत प्राप्त हुई है। इस संबंध में पहले भी शिकायत मिली थी। अब इस शिकायत की जांच कराई जा रही है, ताकि सही बात सामने आ सके। नोटिस जारी कर संबंधित बीईओ से स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है। -मनोज कुमार मिश्र, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी।


साभार - अमर उजाला

No comments:
Write comments