DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, October 5, 2022

संशोधित तबादलों के अनुमोदन का इंतजार, कर्मचारी परेशान, बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग के बाबुओं के तबादले में गड़बड़ी का मामला

संशोधित तबादलों के अनुमोदन का इंतजार, कर्मचारी परेशान

बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग के समूह ग कर्मियों के गड़बड़ तबादलों का मामला


लखनऊ। बेसिक व माध्यमिक शिक्षा के समूह ग के कर्मियों के तबादलों की गड़बड़ी को दुरुस्त कर दूसरे चरण में भेजी गई 30 से अधिक कर्मचारियों की संशोधित सूची शासन में अटक गई है। शासन से अनुमोदन न होने से कर्मचारी परेशान हैं।


विभागीय अधिकारियों की मानें तो शासन स्तर पर तबादलों की गड़बड़ी का परीक्षण हो रहा है। इसके बाद संशोधित दूसरी सूची जारी होगी। यूपी एजुकेशनल मिनिस्टीरियल ऑफीसर्स एसोसिएशन के महामंत्री राजेश चंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि दूसरी संशोधित सूची जारी हो तो पता चले कि अभी कौन-कौन से गड़बड़ तबादले और बचे हैं। उनके अनुसार यह स्थिति इसलिए बनी है, क्योंकि विभाग ने पूरी गड़बड़ियां दूर नहीं की हैं।


 संगठन ने 291 गड़बड़ियां बताईं, लेकिन 100 ही सुधारी गईं। फिर विरोध के बाद 30 से अधिक कर्मचारियों की दूसरी संशोधित सूची शासन के पास अटकी है। उन्होंने कहा कि संशोधन में देरी से कर्मचारी भटक रहे हैं। और तो और बलिया में सेवानिवृत्ति से ठीक पहले रा.बा.इंका. रसड़ा से बीएसए कार्यालय स्थानांतरित पवन कुमार श्रीवास्तव के तो सेवानिवृत्ति के देयक भी फंसे हुए हैं। वहीं गलत तबादलों के शिकार कर्मचारियों को वेतन भी नहीं मिल रहा है।

No comments:
Write comments