DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Sunday, August 27, 2023

शिक्षक भर्ती में एक अंक से नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थियों ने दी सीएम आवास घेरने की चेतावनी

शिक्षक भर्ती में एक अंक से नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थियों ने दी सीएम आवास घेरने की चेतावनी

🆕 26 अगस्त 2023
लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती में एक अंक से नियुक्ति पाने से वंचित अभ्यर्थियों ने सीएम आवास के घेराव की चेतावनी दी है। ईको गार्डन में 19 दिन से धरना दे रहे ये अभ्यर्थी सुनवाई न होने से नाराज हैं। धरना दे रहे दुर्गेश शुक्ला, रोहित शुक्ला, राम मिश्रा, प्रसून दीक्षित ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी बेसिक शिक्षा विभाग उन्हें नियुक्ति नहीं दे रहा है। अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार नियुक्ति देने की मांग की है। 



अपर मुख्य सचिव के मौखिक आश्वासन पर भी नहीं माने अभ्यर्थी, एक अंक से नियुक्ति  की मांग को लेकर धरना जारी रखने का निर्णय 

22 अगस्त 2023
लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती में एक अंक मामले में अभ्यर्थियों का धरना सोमवार को भी जारी रहा। अभ्यर्थियों ने मेरिट सूची जारी करने के मामले में शासन से वार्ता के लिए संपर्क किया। 

दोपहर बाद उनकी अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा दीपक कुमार से सचिवालय में मुलाकात हुई। उन्होंने मामले में जल्द सकारात्मक निर्णय लिए जाने की बात कही, लेकिन अभ्यर्थी लिखित आदेश जारी करने पर अड़े रहे। मौखिक आश्वासन के बाद भी उन्होंने धरना जारी रखने का निर्णय लिया।







शिक्षक भर्ती में एक नंबर के लिए अभ्यर्थियों ने फिर घेरा निदेशालय, महानिदेशक स्कूल शिक्षा से मुलाकात के बाद भी जारी रहा प्रदर्शन


लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती में एक अंक से नियुक्ति पाने में वंचित अभ्यर्थियों का विरोध-प्रदर्शन बृहस्पतिवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। अभ्यर्थी ईको गार्डेन से फिर बेसिक शिक्षा निदेशालय पहुंचे और धरने पर बैठ गए। अभ्यर्थियों से दोपहर बाद महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद से वार्ता कर सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया। इसके बाद भी अभ्यर्थी बैठे रहे।


अभ्यार्थियों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के 10 महीने बाद भी विभाग ने नियुक्ति प्रक्रिया की कोई कार्यवाही नहीं की। ऐसे में जब तक इससे जुड़ा आदेश नहीं जारी किया जाता, तब तक धरना-प्रदर्शन चलता रहेगा। अभ्यार्थियों के प्रतिनिधिमंडल से महानिदेशक ने कहा कि विभाग जल्द ही एक नंबर मामले को निस्तारित करेगा। 


इसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हालांकि अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी रहा और देर शाम पुलिस बल ने इन्हें फिर से ईको गार्डेन पहुंचा दिया। विभाग जल्द से जल्द एक नंबर जोड़कर परिणाम जारी करे। प्रदर्शन में दुर्गेश शुक्ला, रोहित शुक्ला, राम मिश्रा, प्रसून दीक्षित शामिल थे।



69000 शिक्षक भर्ती में एक नंबर के लिए अभ्यर्थियों ने शुरू किया धरना


लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद परीक्षा परिणाम में एक नंबर जोड़ने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने बुधवार से ईको गार्डेन में धरना शुरू कर दिया।


 मंगलवार को इन्होंने बेसिक शिक्षा निदेशालय पर धरना दिया था। जहां से शाम को पुलिस ने उन्हें ईको गार्डेन पहुंचा दिया था। प्रदेश भर से एकजुट अभ्यर्थियों ने कहा कि यदि जल्द उनकी मांग पर बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से कार्यवाई नहीं की गई तो वह बेसिक शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए मजबूर होंगे।


 अभ्यर्थियों ने कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय न्यायालय के आदेशों की अवमानना कर रहा है। इसकी वजह से हजारों अभ्यार्थियों को नियुक्ति के लिए सालों इंतजार करना पड़ रहा है। उन्होंने मांग की जल्द एक नंबर जोड़कर उनका परिणाम जारी किया जाए और जिला आवंटन फार्म भी भरवाया जाए।



 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में एक अंक का लाभ अब तक न दिए जाने से खफा अभ्यर्थियों ने घेरा निदेशालय


लखनऊ। 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों ने मंगलवार को निदेशालय का घेराव कर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन न करने का आरोप लगाया।


 दरअसल, परीक्षा में शैक्षिक परिभाषा से जुड़े प्रश्न के चारों विकल्पों को गलत मानते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 2249 अभ्यर्थियों को एक अंक का लाभ देने का आदेश दिया था, लेकिन अभ्यर्थियों को इसका लाभ नहीं मिला। 


परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने एक नंबर का लाभ देने के लिए अभ्यर्थियों की सूची सचिव बेसिक शिक्षा को भेजी गई है। देर शाम पुलिस ने उनकी सचिव बेसिक शिक्षा प्रताप सिंह बघेल से वार्ता कराई, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला। 

No comments:
Write comments