DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, September 6, 2023

शिक्षक दिवस पर जिले के अंदर परस्पर तबादले के लिए शिक्षकों ने दिया धरना, डिप्टी सीएम, महानिदेशक स्कूल शिक्षा व सचिव बेसिक शिक्षा से मिलकर रखी अपनी बात

शिक्षक दिवस पर जिले के अंदर परस्पर तबादले के लिए शिक्षकों ने दिया धरना

डिप्टी सीएम, महानिदेशक स्कूल शिक्षा व सचिव बेसिक शिक्षा से मिलकर रखी अपनी बात


लखनऊ। परिषदीय विद्यालयों में लंबे समय से जिले के अंदर परस्पर तबादले का इंतजार कर रहे शिक्षकों ने शिक्षक दिवस पर मंगलवार को बेसिक शिक्षा निदेशालय पर धरना दिया।


निदेशालय पर एकत्र विभिन्न जिलों से आए शिक्षकों ने कहा कि परस्पर तबादले की प्रक्रिया पूरी करने के बाद कार्यमुक्त और कार्यभार ग्रहण की प्रक्रिया रोक दी गई है। जबकि यह प्रक्रिया एक दिन में पूरी की जा सकती है। मांग को लेकर शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने पहले बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल से मिला। 


शिक्षकों ने उन्हें बताया कि पदोन्नति की कार्यवाही शुरू होने वाली है, ऐसे में शिक्षकों को उनके पेयर (जोड़ा) टूटने का डर है। वहीं लोकसभा चुनाव की अधिसूचना भी जारी होने की संभावना है। इससे कार्यवाही प्रभावित होगी। लेकिन वे नहीं माने । इसके बाद प्रतिनिधिमंडल महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद से मिला। उन्होंने सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया। 


शिक्षकों ने इसी मामले में शाम को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिला। डिप्टी सीएम ने अधिकारियों से वार्ता करने की बात कही। धरना-प्रदर्शन में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष निर्भय सिंह, अनुराग गुप्ता, राम किशोर शर्मा, दिग्विजय सिंह, राम चंद्र शर्मा, संजीव राघव, प्रीती और पूजा समेत कई शिक्षक शामिल थे।


लखनऊ। परिषदीय विद्यालयों में लंबे समय से जिले के अंदर परस्पर तबादले का इंतजार कर रहे शिक्षकों ने शिक्षक दिवस पर मंगलवार को बेसिक शिक्षा निदेशालय पर धरना दिया। निदेशालय पर एकत्र विभिन्न जिलों से आए शिक्षकों ने कहा कि परस्पर तबादले की प्रक्रिया पूरी करने के बाद कार्यमुक्त और कार्यभार ग्रहण की प्रक्रिया रोक दी गई है। जबकि यह प्रक्रिया एक दिन में पूरी की जा सकती है। 


मांग को लेकर शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने पहले बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल से मिला। शिक्षकों ने उन्हें बताया कि पदोन्नति की कार्यवाही शुरू होने वाली है, ऐसे में शिक्षकों को उनके पेयर (जोड़ा) टूटने का डर है। वहीं लोकसभा चुनाव की अधिसूचना भी जारी होने की संभावना है। इससे कार्यवाही प्रभावित होगी। लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद से मिला। उन्होंने सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया। 



No comments:
Write comments