DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, June 10, 2020

69000 शिक्षक भर्ती में धांधली: हर जिले में कमेटी करेगी सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच


69000 शिक्षक भर्ती में धांधली: हर जिले में कमेटी करेगी सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच


यूपी के शिक्षा विभाग में नियुक्ति की गड़बड़ियों पर एडीजी एलओ प्रशांत कुमार (ADG L&O Prashant Kumar) ने कहा कि अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच के लिए हर जिले में कमेटी बनाई गई है. कमेटी में एडिशनल एसपी, एडीएम और बेसिक शिक्षा के अधिकारी शामिल हैं. हर जिले में दस्तावेजों की जांच हो रही है.


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था (ADG Law and Order) प्रशांत कुमार ने बुधवार को कहा कि प्राइमरी स्कूलों में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती (69000 Assistant Teachers Recruitment) में धांधली की यूपी एसटीएफ ने जांच शुरू कर दी है. प्रयागराज में शिक्षक भर्ती में धांधली करने वाले सिंडिकेट का खुलासा हुआ था. एसटीएफ ने धांधली से जुड़े साक्ष्यों को लेकर जांच शुरू कर दी है, सभी पहलुओं की जांच   की जा रही है.


कमेटी में एडिशनल एसपी, एडीएम और बीएसए

शिक्षा विभाग में नियुक्ति की गड़बड़ियों पर एडीजी एलओ ने कहा कि अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच के लिए हर जिले में कमेटी बनाई गई है. कमेटी में एडिशनल एसपी, एडीएम और बेसिक शिक्षा के अधिकारी शामिल हैं. हर जिले में दस्तावेजों की जांच हो रही है. एसटीएफ ने प्रयागराज मामले की जांच शुरू कर दी है. एसटीएफ ने प्रयागराज पुलिस ने मामले के दस्तावेज ले लिए हैं.


अनामिका मामले की जांच जारी

वहीं कस्तूरबा गांधी विद्यालय की शिक्षिका से जुड़े फर्जीवाड़ा पर एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि अनामिका शुक्ला के खिलाफ विभिन्न जिलों में केस दर्ज हुआ है. जिला स्तर पर मामले में की जा रही है. इस मामले से जुड़े सभी पहलुओं पर की जांच की जा रही है.

No comments:
Write comments