DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Friday, April 16, 2021

रिटायर्ड बीएसए पर बाबू की पत्नी ने कराई एफआईआर

रिटायर्ड बीएसए पर बाबू की पत्नी ने कराई एफआईआर


बदायूं। तत्कालीन रिटायर्ड बीएसए रामपाल सिंह राजपूत के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। उन पर आरोप था कि उन्होंने मानकों को ताक पर रखते हुए बिना वजह एक लिपिक का स्थानांतरण कर दिया था। जब लिपिक की पत्नी बीएसए से मिलने पहुंची तो उन्होंने उसके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए दरवाजा बंद करने की कोशिश की थी, इस ने मामले में कोर्ट के आदेश के बाद में सिविल लाइन दी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।


बीएसए कार्यालय में तैनात लिपिक अमित भास्कर का फरवरी में स्थानांतरण कर दिया था। इसके बाद में लिपिक की पत्नी 24 फरवरी को बेसिक शिक्षा कार्यालय में बीएसए से मिलने के लिए पहुंची, साथ ही अपनी पति का स्थानांतरण रोके जाने की मांग करने लगी आरोप था कि तत्कालीन बीएसए रामपाल राजपूत ने उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए जातिसूचक गालियां दी। इससे लिपिक की पत्नी चिल्लाना शुरू कर दिया। ऐसे में तत्कालीन बीएसए ने उसके साथ ने धक्कामुक्की की, साथ ही उसके पति को बर्खास्त करने की धमकी दी। 


इस मामले में लिपिक की पत्नी थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर थी, लेकिन उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी। आरोप है कि रजिस्टर्ड डाक से भी रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी, तब भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद में कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद में एक माह बाद सिविल लाइन पुलिस ने तत्कालीन बीएसए रामपाल सिंह राजपूत के खिलाफ 354, 504, 506, 3 (2) बी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।


बीएसए कार्यालय के मामले में एक एफआईआर पहले ही दर्ज हो चुकी है। उसकी जांच कराई जा रही थी। इस दौरान लिपिक की पत्नी न्यायालय चली गई। न्यायालय के आदेश पर एफआईआर दर्ज की गई है जो सही होगा, उसके अनुसार कार्रवाई होगी। - सुधाकर पांडेय, इंस्पेक्टर सिविल लाइंस

No comments:
Write comments