DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, April 14, 2021

CBSE के बाद क्या यूपी बोर्ड की परीक्षाएं भी टलेंगी? जानें क्या बोले डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

कोरोना की मार : टल सकती है यूपी बोर्ड की परीक्षा, तैयारियों में जुटे 19 में से 17 अधिकारी संक्रमित


सार
उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बुधवार को बताया कि परीक्षा की तैयारियों से जुड़े 19 में से 17 अधिकारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। इनके स्वस्थ होने के बाद परीक्षा को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा।

विस्तार
प्रदेश में बढ़ते संक्रमण के चलते आठ मई से होने वाली माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा टल सकती है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बुधवार को बताया कि परीक्षा की तैयारियों से जुड़े 19 में से 17 अधिकारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं और अस्पताल में भर्ती हैं।

इनके स्वस्थ होने के बाद परीक्षा को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। उसके बाद मुख्यमंत्री से मार्गदर्शन में अंतिम निर्णय करेंगे। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार हाईस्कूल की परीक्षा 8 से 25 मई तक और इंटरमीडिएट की 8 से 28 मई तक संचालित होनी है।




CBSE के बाद क्या यूपी बोर्ड की परीक्षाएं भी टलेंगी? जानें क्या बोले डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

उप मुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा है कि यूपी बोर्ड की तारीखों पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों व अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर मंत्री अपने प्रभार वाले जिलों की मॉनिटरिंग करेगा। मंत्री लगातार वहां के जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के साथ संपर्क में रहेंगे। अभी आठ मई से यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा होनी है। उन्होंने कहा कि कोरोना पीक का आकलन समय-समय पर किया जा रहा है। हमारे 19 अधिकारी जो बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित हैं, इनमें से 17 अधिकारी संक्रमित हैं।


सभी के ठीक व स्वस्थ होने के बाद हम आपस में चर्चा करके मुख्यमंत्री से संवाद करेंगे। इसके बाद ही कुछ निर्णय लिया जाएगा।  सीबीएसई बोर्ड में 10 से 15 लाख विद्यार्थी बैठते हैं। यूपी बोर्ड दुनिया का सबसे बड़ा बोर्ड है जिसमें 55-56 लाख विद्यार्थी बैठते हैं। परीक्षा की तैयारियों की मॉनिटरिंग चल रही थी। मुख्यमंत्री खुद परीक्षा की तैयारियों की मॉनिटरिंग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर हमने दो हजार बेड बढ़ाने का निर्णय लिया। एक हजार वेंटीलेटर बाहर से मंगाए। एम्बुलेंस बढ़ाई, चिकित्सा के संबंध में दवाइयों की जरूरत पूरी की है। हमारी जनता से भी अपेक्षा हैं कि हम अपने स्वास्थ्य के रक्षक खुद हैं। इसलिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। 

मुख्यमंत्री कोरोना संक्रमित लेकिन सक्रिय
डा दिनेश शर्मा ने जानकारी दी है कि मैंने मुख्यमंत्री से फोन पर बात की है। मुख्यमंत्री के गले में खराश है, हल्का जुकाम भी है और थोड़ा बुखार भी। लेकिन वह सक्रिय हैं। मंत्रियों को निर्देश दिया है कि वे अपने जिलों की व्यवस्था से जुड़े लोगों से बात करें और लोगों के लिए व्यवस्था दुरुस्त कराएं। मुख्यमंत्री कर्मयोद्धा हैं। जिस तत्परता के साथ सुबह छह से रात बारह बजे तक काम किया है, इसका कोई दूसरा उदाहरण नहीं मिल सकता। आज भी उन्होंने चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाने के समुचित निर्देश दिए हैं। लखनऊ में वेंटीलेटर, दवाइयां, बेड को लेकर व्यवस्था की जा रही है।

No comments:
Write comments