DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, June 26, 2021

प्रयागराज : कस्तूरबा विद्यालयों में मानदेय व संविदा के आधार पर विभिन्न पदों पर चयन के लिए आवेदन मांगे

प्रयागराज :  कस्तूरबा विद्यालयों में मानदेय व संविदा के आधार पर विभिन्न पदों पर चयन के लिए आवेदन मांगे

प्रयागराज के कस्तूरबा स्कूलों में 68 पदों पर भर्ती

यूपी में प्रयागराज जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में 56 पूर्णकालिक एवं अंशकालिक शिक्षिकाओं समेत 68 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। पूर्णकालिक पदों पर हिन्दी के 6, गणित के 11, विज्ञान के 11, सामाजिक विषय के 2, अंग्रेजी के 6 जबकि अंशकालिक पदों पर कम्प्यूटर के 9, स्काउट गाइड एवं शारीरिक शिक्षा के 6, कला क्राफ्ट एवं संगीत/गृह शिल्प के 5 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। 

पूर्णकालिक पद पर 22 हजार रुपये प्रतिमाह और अंशकालिक पद के लिए चयन होने पर 9800 रुपये हर महीने मिलेंगे। लेखाकार के दो, मुख्य रसोइया के दो, सहायक रसोइया के 6 और चौकीदार के दो पदों पर भी भर्ती होगी। लेखाकार को प्रतिमाह 11 हजार, मुख्य रसोइया 6900, सहायक रसोइया 5175 और चौकीदार को 5750 रुपये मानदेय प्रतिमाह दिया जाएगा। कस्तूरबा स्कूलों के ऐसे शिक्षक जो 2020-21 में नवीन संविदा से वंचित हो रहे हैं, उनके नवीन चयन में आवेदन करने पर टीईटी की अर्हता अनिवार्य नहीं होगी। 

बीएसए संजय कुमार कुशवाहा के अनुसार अभ्यर्थी की आयुसीमा 25 से 45 वर्ष होनी चाहिए। इच्छुक अभ्यर्थी पंजीकृत डाक के माध्यम से 15 जुलाई तक जिला परियोजना कार्यालय सर्व शिक्षा अभियान मम्फोर्डगंज में अपने आवेदन पत्र भेज सकते हैं।


प्रयागराज : जनपद के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में मानदेय व संविदा के आधार पर विभिन्न पदों पर चयन के लिए आवेदन पत्र मांगे गए हैं। यह भर्ती सत्र 2021-22 के लिए होगी। इसमें शैक्षिक व शिक्षणोतर कर्मियों के कुल 68 पद शामिल हैं।

बीएसए संजय कुशवाहा ने बताया कि जिले में कुल 20 विद्यालय हैं। इनमें पूर्ण कालिक शिक्षक हंिदूी के छह पद, गणित के 11 पद, विज्ञान के 11 पद, सामाजिक विषय के दो पद, अंग्रेजी के छह पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसकी योग्यता संबंधित विषय में स्नातक, एनसीटीई से मान्य बीएड व समकक्ष एलटी आदि की डिग्री के साथ टीईटी परीक्षा भी उत्तीर्ण होना चाहिए। 

कम्प्यूटर के अंशकालिक शिक्षकों के नौ पदों के लिए भी आवेदन मांगे हैं। स्काउट गाइड एवं शारीरिक शिक्षा के लिए भी छह पद हैं। कला, क्राफ्ट एवं संगीत, गृह शिल्प विषय के भी पांच पदों पर नियुक्ति होनी है। लेखाकार के दो पद, मुख्य रसोइयां के दो पद, सहायक रसोइयां के छह पद, चौकीदार के दो पदों के लिए आवेदन मांगे। पूर्णकालिक शिक्षिका, लेखाकार, मुख्य रसोइयां एवं सहायक रसोइयां के पदों पर सिर्फ महिला अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकती हैं।

 पूर्णकालिक शिक्षिका, मुख्य रसोइयां, सहायक रसोइयां व चौकीदार को विद्यालय में ही रात्रिवास करना होगा। बीएसएस ने बताया कि केजीबीसी के ऐसे शिक्षक जो शैक्षिक सत्र 2020-21 में नवीन संविदा से वंचित हो रहे हैं और वह दोबारा आवेदन करते हैं तो केजीवीवी/3-2/1916/2013-14 दिनांक 29 जुलाई 2013 के पूर्व कार्यरत शिक्षकों को टीईटी की अर्हता से छूट दी जाएगी। सभी 15 जुलाई तक कर आवेदन कर सकेंगे।


No comments:
Write comments