DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, October 2, 2021

स्कूल खुलते ही बच्चों में संक्रमण बढ़ा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने संक्रमण बढ़ने के मद्देजनर राज्यों को कोरोना नियम पालन करने के निर्देश जारी किए

स्कूल खुलते ही बच्चों में संक्रमण बढ़ा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने संक्रमण बढ़ने के मद्देजनर राज्यों को कोरोना नियम पालन करने के निर्देश जारी किए


नई दिल्ली : कोरोना महामारी के डेढ़ साल बाद देश में स्कूल खुलना शुरू हो चुके हैं। बच्चे, अभिभावक और शिक्षकों में इसे लेकर खुशी है लेकिन एक चिंताजनक बात यह है कि कई राज्यों में स्कूल खुलने के बाद से बच्चों में कोरोना की संक्रमण दर बढ़ गई है।

कई राज्य हैं जहां संक्रमित बच्चों की संख्या में एक फीसदी से भी अधिक बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसे लेकर कुछ दिन पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को एक बार फिर सख्त कोविड नियमों का पालन करन का निर्देश जारी किया है।


बेंगलुरु के निजी स्कूल में 60 बच्चे संक्रमित : बेंगलुरु के श्री चैतन्य बोर्डिंग स्कूल में 60 छात्र संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले 480 छात्रों का सैंपल टेस्ट के लिए लिया गया था। स्कूल को बंद कर दिया गया है। स्कूल में काम करने वाले स्टाफ का भी सैंपल लिया गया था, लेकिन उनमें कोई भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं मिला।


मुंबई: 30 छात्र पॉजिटिव

मुंबई में नगरीय निकाय द्वारा संचालित केईएम अस्पताल में 30 मेडिकल छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बीएमसी ने बताया कि एमबीबीएस के एक छात्र को उपचार के लिए सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि छात्र में संक्रमण के हल्के लक्षण हैं।


तमिलनाडु में 400 संक्रमित

तमिलनाडु में 1 सितंबर से कक्षा 9-12 तक के स्कूलों के खुलने के बाद से अब तक 400 छात्र संक्रमित हुए हैं। कुछ शिक्षक भी इसकी चपेट में आए हैं। स्वास्थ्य सचिव ने बताया है कि राज्य में उच्च कक्षाओं के लिए स्कूल दोबारा खुलने के बाद से अब तक करीब 400 छात्र संक्रमित मिल चुके हैं।


तेलंगाना में पांच शिक्षक पॉजिटिव 56 बच्चे क्वारंटाइन

तेलंगाना में पिछले एक सप्ताह में भद्राद्री, कोठागुडेम और मुलुगु जिले में कम से कम पांच शिक्षक और पांच छात्र संक्रमित हुए हैं। वहीं, शिक्षकों के संपर्क में आने वाले करीब 56 छात्रों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है।

No comments:
Write comments