DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, July 22, 2023

आई फ्लू से स्कूली बच्चे हुए बेहाल, स्कूल से घर तक कोहराम, हालात देख इस जनपद के सीएमओ ने बीएसए को पत्र लिखकर दी यह सलाह

आई फ्लू से स्कूली बच्चे हुए बेहाल,  स्कूल से घर तक कोहराम, हालात देख इस जनपद के सीएमओ ने बीएसए को पत्र लिखकर दी यह सलाह


फतेहपुर । आई फ्लू बड़ी संख्या में बच्चों को चपेट में ले रह है। आंख लाल होने के साथ दर्द से बेहाल बच्चों का स्कूल से घर तक हाल बेहाल है। अस्पतालों में 50 फीसदी मरीज कंजक्टिवाइटिस के पहुंच रहे हैं। बड़ी संख्या में छात्रों के बीमारी के चपेट में आने से स्कूलों में छुट्टी दी जा रही है। वहीं सीएमओ ने बीएसए को पत्र लिख कंजक्टिवाइटिस की चपेट में आए बच्चों को छुट्टी दिए जाने की बात कही है।


खजुहा ब्लाक के सेलावन सेकेंड प्राथमिक विद्यालय में करीब एक सैकड़ा छात्र-छात्राओं की आंख में जलन और लालपन की शिकायत है। कई बच्चे बुखार पेट दर्द से भी परेशान थे। विद्यालय प्रधानाध्यापक रमेश श्रीवास्तव ने बताया कि बीमार बच्चों को घर भेजा गया है। 


उधर, सीएचसी के नेत्र चिकित्सक कक्ष के बाहर मरीजों कि कतार लगी रही हैं। नेत्र चिकित्सक पुरवा पाल ने बताया कि कई विद्यालयों से बच्चे संक्रमण से पीड़ित है। उधर, हसवा कस्बा सहित क्षेत्र के इंटर कॉलेज प्राथमिक, जूनियर विद्यालय के बच्चों में आई फ्लू तेजी से पैर पसार रहा है। बच्चों के साथ अभिभावक और विद्यालय स्टाफ भी बीमारी की चपेट में आ रहे है।


 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आई फ्लू के मरीजों की संख्या अधिक है। सीएचसी हथगाम के अधिकांश गांव में वायरल इन्फेक्शन, आंख का रोग तेजी से पैर पसार रहा है। पैगंबरपुर रिकौहा, हरि का पुरवा बसंतपुर गोपालपुर तेलहाई में स्वास्थ विभाग की टीम ने पहुंचकर मरीजों का इलाज किया। नगर के तेहीपारा आंख के रोग से पीड़ित है। सूचना पर सीएचसी टीम पहुंचकर रोगियों का इलाज ककिया । प्राथमिक विद्यालय पड़री में प्रियांशु, सोनी देवी, सोमवती, अंजली, भावना, अंजली सहित बच्चे चपेट में हैं।


आई फ्लू की चपेट आए बच्चों को दे छुट्टीः आई फ्लू की चपेट में आ रहे बच्चों और तेजी से बढ़ रहे रोगियों की संख्या को लेकर सीएमओ ने बीएसए को पत्र लिखा है। रोग एक दूसरे के संपर्क में आने से बढ़ रहा है। ऐसे में बीमारी के चपेट में आने वाले बच्चों को स्कूल आने से रोका जाए।


यूपी के अन्य ज़िलों से भी आई फ्लू के फैलने की खबरें आ रही हैं, विद्यालयों में संक्रमण में सतर्कता नहीं बरते जाने के चलते विद्यालयों में यह रोग फैल रहा है।

No comments:
Write comments