DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Monday, July 31, 2023

पुरानी पेंशन बहाली के लिए महिला शिक्षक व कर्मचारियों ने दिखाई ताकत, अटेवा पेंशन बचाओ मंच ने किया नारी शक्ति पेंशन अधिकार सम्मेलन का आयोजन

पुरानी पेंशन बहाली के लिए महिला शिक्षक व कर्मचारियों ने दिखाई ताकत


अटेवा पेंशन बचाओ मंच ने किया नारी शक्ति पेंशन अधिकार सम्मेलन का आयोजन


लखनऊ। अटेवा पेंशन बचाओ मंच की ओर से रविवार को कृषि विभाग स्थित सभागार में नारी शक्ति पेंशन अधिकार महासम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेश भर से महिला शिक्षक, कर्मचारियों ने भाग लिया। पुरानी पेंशन बहाल करो का नारा लगाते हुए महिलाओं का दल विभिन्न जिलों से कार्यक्रम में शामिल हुआ।


कार्यक्रम में भी उन्होंने पेंशन संबंधित गीत और नाटक के माध्यम से यह संदेश दिया कि पुरानी पेंशन कितनी महत्वपूर्ण है। मुख्य अतिथि अटेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु ने कहा कि प्रदेश की राजधानी में पहली बार मातृ शक्ति ने इतनी बड़ी संख्या में एकत्र होकर सरकार को अपनी ताकत का अहसास करा दिया है कि महिलाएं भी पुरानी पेंशन बहाली के अभियान में पुरुषों से कम नहीं है।


अटेवा महिला प्रकोष्ठ की सुमन कुरील ने कहा कि प्रदेश सरकार हठधर्मिता छोड़ पुरानी पेंशन बहाल करे। नारी शक्ति जाग चुकी है वह बिना पेंशन लिये चैन से नहीं बैठेगी। अटेवा महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष रंजना सिंह ने कहा नारी शक्ति ने आर-पार का मन बना लिया है, अब वह रुकने वाली नहीं है और पुरानी पेंशन तो अब लेकर रहेंगे।


अटेवा महिला प्रकोष्ठ सह प्रभारी ज्योति शिखा मिश्रा ने कहा कि अटेवा की ओर से हाल ही में एनपीएस निजीकरण भारत छोड़ो यात्रा काफी सफल रही इस यात्रा ने पूरे प्रदेश के शिक्षक व कर्मचारियों को जागरूक करने का काम किया है। प्रदेश संयुक्त मंत्री राधा प्यारी रावत ने कहा कि आज प्रदेश का हर शिक्षक व कर्मचारी पुरानी पेंशन की बहाली के लिये अटेवा के साथ खड़ा है।


महिला प्रकोष्ठ प्रदेश सह प्रभारी डॉ. नीतू यादव ने कहा कि पुरानी पेंशन ही सरकारी शिक्षक व कर्मचारियों के बुढ़ापे की लाठी है। आज कई राज्यों में पुरानी पेंशन बहाल हो चुकी है। प्रदेश सरकार भी पुरानी पेंशन बहाल करे।


पुरानी पेंशन बहाली के लिए भरी हुंकार


लखनऊ  । पुरानी पेंशन बहाली के लिए महिला कर्मचारियों ने एकजुटता दिखाते हुए हुंकार भरी। अटेवा महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष रंजना सिंह ने कहा कि सरकार को अपनी हठधर्मिता छोड़नी होगी। ओपीएस के समर्थन में अब सिर्फ पुरुष ही नहीं, बल्कि महिला कर्मचारी भी शामिल हो गई हैं। जाग चुकी नारी शक्ति बिना पेंशन लिए चैन से नहीं बैठेगी।


अटेवा पेंशन बचाओ मंच के तहत नारी शक्ति पेंशन अधिकार सम्मेल का आयोजन कृषि भवन सभागार में हुआ । पूरा सभागार शिक्षा, स्वास्थ्य समेत तमाम विभाग की महिला कर्मचारियों से खचाखच भरा रहा। सम्मलेन के मुख्य अतिथि अटेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा कि राजधानी में पहली बार मातृ शक्तियों ने इस सभागार को भरकर सरकार को अपनी ताकत का अहसास करा दिया है। महिलाएं भी ओपीएस के अभियान में पुरुषों से कम नहीं है। 


डॉ. नीरजपति त्रिपाठी ने कहा कि उप्र सरकार हठधर्मिता छोड़ पुरानी पेंशन बहाल करे। प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. राजेश कुमार ने कहा कि अब महिलाओं ने ठान लिया है कि किसी कीमत पर पुरानी पेंशन बहाल करा कर ही दम लेंगी।

No comments:
Write comments