DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Monday, June 8, 2020

सख्ती: शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा के सरगना समेत छह को जेल

सख्ती: शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा के सरगना समेत छह को जेल


शिकंजा
गिरोह के दो सदस्य अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर कुल अस्थियों की तलाश, रविवार को 5 लोग जेल भेजे गए थे


सोरांच/प्रयागराज : 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा के आरोपित गिरोह के सरगना स्कूल प्रबंधक केएल पटेल समेत छह अभियुक्तों को भी सोमवार को जेल भेज दिया गया। गिरोह के सदस्य दुर्गेश व संदीप पटेल को वांछित घोषित किया गया है। पुलिस अब भी कई अभ्यर्थियों को तलाश रही है। रविवार को भी अभ्यथा समत पांच लोगों को जेल भेजा गया था। पुलिस ने भदोही के कोइरौना थाना क्षेत्र स्थित बीरपुर के रुद्रपुर दुबे, मानधाता प्रतापगढ़ के धर्मेंद्र राज, प्रयागराज के बहरिया निवासी सरगना केएल पटेल, नवाबगंज के रंजीत सरोज, जार्जटाउन के संतोष कुमार और राजापुर के ललित त्रिपाटी को इस मामले गिरफ्तार किया था।


 जिला पंचायत के पूर्व सदस्य केएल पटेल के स्कूल परिसर में जमीन में गड्ढा खोदकर रखे गए 14 लाख व दूसरे आरोपितों के पास से साढ़े सात लाख रुपये, लैपटॉप, अंक पत्र समेत दूसरे दस्तावेज मिले थे। अभियुक्तों की डायरी में दर्ज जानकारी के आधार पर पुलिस ने अभ्यर्थी विनोद यादव व धर्मेंद्र से भा पूछताछ की थी। दोनों न लिखित परीक्षा में पास होने के लिए क्रमश: आठ और 12 लाख रुपये देने की बात कबूल की थी। पुलिस का कहना है कि विवेचना के दौरान देश व संदीप पटेल का नाम प्रकाश में आया है। नामजद आरोपित रुद्रपति के भाई मायावती दुबे सहित कई की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


सहायक शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह के सरगना समेत छह को जेल भेज दिया गया है। दो अभियुक्तों को वांछित घोषित किया गया है। कई अभ्यर्थियों की तलाश अभी चल रही है। केवी अशोक, एसएसपी-प्रयागराज







69000 सहायक शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में पकड़े गए दोनों अभ्यर्थी समेत 5 को सोरांव पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया। इस मुकदमे में रुपये लेने के आरोपी मायापति की तलाश में पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच प्रतापगढ़, भदोही और अन्य जनपदों में छापेमारी कर रही है। 


पुलिस ने बताया कि 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 7.50 लाख रुपया वसूलने का मुकदमा 8 लोगों के खिलाफ प्रतापगढ़ के राहुल सिंह ने सोरांव थाने में दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच कर हरि कृष्ण सरोज, उनके बेटे  शशि प्रकाश और कमल पटेल को पकड़ा। इनसे पूछताछ कर अभ्यर्थी धर्मेंद्र पटेल और विनोद यादव को गिरफ्तार कर लिया। धर्मेंद्र पटेल को लिखित परीक्षा में 150 अंक में 142 नंबर मिला था। रविवार को इन सभी पांच आरोपियों को जेल भेज दिया गया।


सोरांव पुलिस ने बताया कि इस फर्जीवाड़े में कुछ अन्य संदिग्धों को भी पकड़ कर पूछताछ की जा रही है। मुख्य आरोपी मायापति और इस गैंग से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम अन्य जनपदों में छापेमारी कर रही है। गौरतलब है कि पुलिस को इनके पास से मिली डायरी में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती के 20 अभ्यर्थियों के नाम व नंबर मिले थे। अभी तक उनमें सिर्फ दो की गिरफ्तारी हुई है। अन्य की तलाश में पुलिस जुटी है। उनके पकड़े जाने के बाद ही पता चलेगा कि परीक्षा में कैसे सेटिंग की गई थी।

No comments:
Write comments