DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Monday, April 5, 2021

2021 : सात अप्रैल को शाम सात बजे होगी परीक्षा पे चर्चा, पीएम मोदी ने किया ट्वीट

सात अप्रैल को शाम सात बजे होगी परीक्षा पे चर्चा, पीएम मोदी ने किया ट्वीट


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं ट्वीट कर दी जानकारी

स्कूली विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों को जिस पल का इंतजार रहता है वह दो दिन बाद आने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने एवं अपने लाडले और लाडली के संवाद के मौके को कहीं आप चूक न जाएं, इसलिए हम आज ही आपको बता रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार, 07 अप्रैल, 2021 को शाम सात बजे परीक्षा पे चर्चा करने वाले हैं। इसकी जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी है। परीक्षा पे चर्चा 2021 में सभी स्कूली छात्र-छात्राएं भाग ले सकेंगे।

इसका सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। परीक्षा के दिन आते हीं इस संवाद का हर विद्यार्थी को बेसब्री से इंतजार रहता है। यह संवाद विद्यार्थियों के दिल और दिमाग से तनाव को छूमंतर कर देगा। साथ ही आपको ढेरों पुरस्कार जीतने का मौका भी देगा। हम बात कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा और PPC2021 प्रतियोगिता की। जानकारी के लिए बता दें कि इस बार प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा पे चर्चा के लोकप्रिय संवाद में और प्रतियोगिता में विद्यार्थी, अभिभावक और शिक्षक भी भाग ले रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं स्कूली विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों से 2021 की परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में संवाद करेंगे और उन्हें टिप्स देंगे। तो तनाव और घबराहट को भूलकर परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से प्रधानमंत्री से अपने सवालों के जवाब पाने के लिए तैयार हो जाइए। कोरोना महामारी के कारण वर्चुअल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से न केवल आप सुझाव व सलाह पाएंगे, बल्कि आप उनसे अपने मन के सवाल भी पूछ सकते हैं। दरअसल, पीएम मोदी का 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम का उद्देश्य ही है कि छात्र कैसे बोर्ड परीक्षाओं के तनाव को कम करें और किस तरह से आराम से परीक्षा दें। 'परीक्षा पे चर्चा' के जरिए प्रधानमंत्री मोदी छात्रों को एग्जाम को लेकर होने वाला तनाव दूर करने के टिप्स देते हैं।
 

इतने हुए रजिस्ट्रेशन 

▪️10.39 लाख विद्यार्थी इस बार परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेंगे।

▪️2.62 लाख शिक्षकों ने भी परीक्षा पे चर्चा संवाद के लिए पंजीयन किया है।

▪️93 हजार अभिभावक भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में जुड़ेंगे।
 

एग्जाम वॉरियर्स : बोर्ड परीक्षाओं से पहले किताब का नया संस्करण जारी

इस बीच, हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोर्ड परीक्षाओं से पहले अपनी किताब एग्जाम वॉरियर्स का नया संस्करण जारी किया था। इसे लेकर उन्होंने कहा था कि इस नए संस्करण में छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के बहुमूल्य सुझाओं को सम्मिलित किया गया है। इसमें कई नए हिस्से जोड़े गए हैं, जो शिक्षकों और अभिभावकों को पसंद आएंगे। आइए युवाओं की उनकी परीक्षा की तैयारी में मदद करें। इस किताब में नए मंत्र और रोचक गतिविधियों को शामिल किया गया है।

No comments:
Write comments