DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, June 18, 2022

अब शिक्षा मंत्रालय निपटाएगा डिजिटल मार्कशीट का विवाद

अब शिक्षा मंत्रालय निपटाएगा डिजिटल मार्कशीट का विवाद

प्रयागराज : नेशनल एकेडमिक डिपाजिटरी (नैड) और उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के बीच चल रही खींचतान में फंसी 2.36 लाख विद्यार्थियों की डिजिटल मार्कशीट के प्रकरण को उच्च शिक्षा मंत्रालय निपटाएगा । प्रदेश की उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने मुवि की डिजिटल मार्कशीट प्रकरण को संज्ञान में लिया है। उन्होंने कहा कि प्रारूप की वजह से नैड पोर्टल पर मार्कशीट अपलोड करने का काम नहीं रुकने दिया जाएगा। नैड के अधिकारियों से भी प्रारूप की समस्या को लेकर बात की जाएगी।


मार्कशीट के डिजिलाकर पर अपलोड करने की प्रक्रिया नैड के प्रारूप के कारण अधर में अटकी है। मुवि और नैड के बीच प्रारूप को लेकर सहमति नहीं बन पाई, इसकी वजह से मुवि की एक भी मार्कशीट डिजि लाकर पर नहीं भेजी जा सकी, जबकि मुवि की स्थापना से लेकर 2021 तक की सारी डिग्रिया नैड के जरिए डिजि लाकर पर अपलोड कर दी गई हैं। दैनिक जागरण ने 17 जून के अंक में खबर प्रकाशित किया तो मंत्री रजनी तिवारी ने उसे संज्ञान में लिया। कहा कि इस संबंध में मुवि प्रशासन और शासन के अधिकारियों राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय से जानकारी लेकर समस्या का के 2.36 लाख विद्यार्थियों की समाधान निकाला जाएगा।

No comments:
Write comments