DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Sunday, November 26, 2023

नियुक्ति दो का नारा लगा भाजपा दफ्तर में घुसे शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी, 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों की पुलिस से तीखी झड़प, उकसाने के आरोप में पूर्व एमएलसी पर केस

नियुक्ति दो का नारा लगा भाजपा दफ्तर में घुसे शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी, 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों की पुलिस से तीखी झड़प, उकसाने के आरोप में पूर्व एमएलसी पर केस



लखनऊ । नियुक्ति दो.. नारे के साथ 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने भाजपा कार्यालय में घुसकर प्रदर्शन किया। लगभग दो दर्जन अभ्यर्थी शनिवार को बैनर और पोस्टर के साथ हजरतगंज स्थित भाजपा कार्यालय के अन्दर लॉन पर धरने पर बैठ गए। अभ्यर्थियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। इस पर पहुंची पुलिस ने अभ्यर्थियों को घसीटकर कार्यालय से निकाला और बसों में भरकर ईको गार्डन भेजा। इससे पहले पुलिस और अभ्यर्थियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।


शिक्षा भर्ती में आरक्षण घोटाले का आरोप लगा रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में सरकार ने 6800 अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ किया है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद भी सरकार नियुक्ति नहीं दे रही है। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि चुनाव के समय मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि किसी भी अभ्यर्थियों के साथ अन्य नहीं होने देंगे, लेकिन चुनाव बीते डेढ़ साल से अधिक हो गया है। मुख्यमंत्री ने अभी तक वादा नहीं निभाया है। 


जानकारी के अनुसार बता दें कि अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि भाजपा के पिछड़े ओर दलित जाति के नेता वोट लेने के लिए हमारी मांगों को पूरा करने का आश्वासन देते हैं। लेकिन जब न्याय दिलाने की मांग की जाती है तो पीछे हट जाते हैं। अभ्यर्थियों ने बताया कि इससे उनके बीच खासी नाराजगी है। शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने शनिवार को भाजपा कार्यालय में घुसकर प्रदर्शन किया, इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प भी हुई।


उकसाने के आरोप में पूर्व सपा एमएलसी पर केस

लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती में पिछले वर्ग के 6800 अभ्यर्थियों को उग्र प्रदर्शन और तोड़फोड़ करने के लिये उकसाने के आरोप में सपा के पूर्व एमएलसी राजपाल कश्यप, सपा कार्यकत्री नेहा यादव व अन्य के खिलाफ आलमबाग कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। 

इको गार्डन चौकी प्रभारी संजय कुमार की ओर से दर्ज एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि ये अभ्यर्थी आलमबाग स्थित इको गार्डन में कई दिनों से धरना दे रहे हैं। बताया गया कि इन्हें मंत्रियों के आवास, प्रमुख संस्थानों व सड़क पर जाम और तोड़फोड़ करने के लिये हरदोई निवासी डॉ. राजपाल कश्यप, बरेली निवासी नेहा यादव व अन्य राजनैतिक व्यक्तियों के द्वारा उकसाया जा रहा है। ये भी बताया गया कि ये लोग आगे कभी भी इस तरह का काम कर सकते हैं। इसलिए इस तरह की सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

No comments:
Write comments