DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Tuesday, November 28, 2023

पहले बेसिक शिक्षकों के म्यूचुअल तबादले, सर्दी की छुट्टियों में होगी जॉइनिग, फिर होगा प्रमोशन

पहले बेसिक शिक्षकों के म्यूचुअल तबादलेसर्दी की छुट्टियों में होगी जॉइनिग,  फिर होगा प्रमोशन



लखनऊ ।  बेसिक शिक्षकों के प्रमोशन hat pi पहले म्यूचुअल तबादले होंगे। ये तबादले शासनादेश में तय व्यवस्था के तहत इस साल सदी की छुट्टियों में होगे। अधिकारियों से शिक्षकों को हुई वार्ता के बाद इस पर सहमति बनी है। प्रमोशन इसके बाद किए जाएंगे।



बेसिक शिक्षकों के अंतरजनपदीय और अंतर्जनपदीय म्यूचुअल तबादलों के साथ प्रमोसन की प्रक्रिया भी इस साल फरवरी से चल रही है। म्युचुअल तबादलों के लिए जोड़े भी चन चुके है और प्रक्रिया अंतिम चरण में थी। तभी इसे रोक कर प्रमोशन की प्रक्रिया तेज कर दो गई। इस पर शिक्षकों ने आपत्ति जताई थी कि पहले प्रमोशन हो जाएंगे तो फिर म्यूचुअल तबादलों के लिए बने जोड़े बिगड़ जाएंगे। 


शिक्षक संगठनों के साथ इस मुद्दे पर अधिकारियों की वार्ता भी हुई। अब यह सहमति बन गई है कि फिलहाल म्यूचुअल तबादले पहले किए जाएंगे। अधिकारियों का यह भी कहना है कि शासनादेश के अनुसार तबादले गमों या सदी की छुट्टियों में ही हो सकते हैं। ऐसे में इस बार सदी की छुट्टियों में तबादले किए जाएंगे। ऐसे में प्रमोशन के लिए तम्बा इंतजार करना होगा।



शिक्षकों की ही मांग थी कि पहले म्यूचुअल तबादले किए जाएं। इसकी प्रक्रिया पूरी भी हो चुकी है। सिर्फ रिलीविंग और जॉइनिंग के आदेश होने हैं, लेकिन शासनादेश का पालन करना होगा। ऐसे में सर्दी की छुट्टियों में ही तबादले हो सकेंगे।
- विजय किरन आनंद, महानिदेशक-स्कूल शिक्षा

No comments:
Write comments