DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Monday, December 18, 2023

69000 शिक्षक भर्ती में एक नंबर से प्रभावित अभ्यर्थी दे रहे 132 दिन से धरना, धरने पर बैठी महिला अभ्यर्थी की तबीयत बिगड़ी

69000 शिक्षक भर्ती में एक नंबर से प्रभावित अभ्यर्थी दे रहे 132 दिन से धरना, धरने पर बैठी महिला अभ्यर्थी की तबीयत बिगड़ी



लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती में एक नंबर से नियुक्ति से वंचित छात्र ईको गार्डेन में चार माह से अधिक (132 दिन ) से धरना दे रहे हैं। ठंड बढ़ने के बाद भी कोर्ट के आदेश के अनुसार एक नंबर जोड़कर परिणाम जारी कराने के लिए डटे हुए हैं। इसी बीच रविवार को लखनऊ को संध्या मिश्रा को ठंड के साथ तेज बुखार हो गया।


महिला अभ्यर्थी की तबीयत खराब होने से अन्य अभ्यर्थी डर गए। महिला अभ्यर्थी को उपचार के लिए डाक्टर के पास ले गए। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे पर भेज दिया गया। अभ्यर्थियों ने कहा कि शैक्षिक परिभाषा के एक सवाल को गलत पाए जाने पर इलाहाबाद हाइकाट ने 21 अगस्त 2021 को एक अंक बढ़ाते हुए याचियों को मेरिट के आधार पर चयन करने का आदेश दिया था।


इस आदेश के खिलाफ सरकार की ओर से दाखिल विशेष अपील को सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर 2022 को खारिज कर हाईकोर्ट के आदेश को सही बताया था। इसके बाद भी बेसिक शिक्षा विभाग हमारे साथ न्याय नहीं कर रहा है। इसके लिए अभ्यर्थी 8 अगस्त से लगातार ईको गार्डेन में धरना प्रदर्शन कर नियुक्ति की "मांग कर रहे है। साथ ही बेसिक शिक्षा  मंत्री आवास और निदेशालय का घेराव भी कर चुके हैं।


धरने में शामिल दुर्गेश शुक्ला, सूरज वर्मा, रॉकी सिंह, अल्का सिंह ने बताया कि विभाग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद भी कोई कार्यवाई नहीं हो रही है। हमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ही न्याय उम्मीद है। वह इस मामले में विभागीय अधिकारियों को आवश्यक कारवाई के लिए निर्देश जारी करें। उन्होंने कहा कि एक अंक मामले की नियुक्ति की चयन सूची जारी होने तया धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे। 

No comments:
Write comments