DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Tuesday, June 2, 2020

फतेहपुर : एक काउंटर में 10 अभ्यर्थी की होगी काउंसिलिंग, 69000 शिक्षक भर्ती में जिले को मिले 520 शिक्षक

फतेहपुर : कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत काउंसिलिंग आज, 10 काउंटरों में काउंसिलिंग की व्यवस्था, अनाधिकृत प्रवेश वर्जित।


शिक्षक भर्तीकोविड-19 प्रोटोकाल के तहत काउंसिलिंग आज


अप टू डेट रहे अभ्यर्थी


फतेहपुर : 69000 शिक्षक भर्ती में जिले को 510 शिक्षक मिलना हैं। जिनकी आज यानि बुधवार से काउंसिलिंग की जाएगी। कोरोना संक्रमण काल में लॉक डाउन में हो रही काउंसिलिंग में प्रोटोकाल के शत प्रतिशत अनुपालन के लिए मंगलवार की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। काउंसिलिंग को लेकर मंगलवार को डायट प्राचार्य, बीएसए, बीईओ मुख्यालय के साथ सम्बंधित कर्मचारियों के साथ बैठक कर काउंसिलिंग प्रक्रिया को लेकर तैयारियों का जायजा लिया गया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

शहर के राजकीय इंटर कालेज परिसर में काउंसिलिंग के लिए दस काउंटर बनाए गए हैं। प्रत्येक काउंटर में चार सदस्यीय टीम रहेगी। जिसमें एक बीईओ, डायट प्रवक्ता आदि शामिल होंगे। बीईओ मुख्यालय राकेश सचान ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक काउंटर में सेनेटाइजर की व्यवस्था होगी। एक बार में एक काउंटर में मात्र 10 अभ्यर्थी बुलाए जाएंगे, वह भी पूरी तरह से सेनेटाइज के साथ। एक बार में दस अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होने के बाद दूसरे दस अभ्यर्थी बुलाए जाएंगे। बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए 10 पुलिस कर्मियों की मांग की गई है। जो मुख्य गेट से लेकर अंदर तक तैनात रहेंगे। बताया कि 10 बजे से होने वाली प्रक्रिया में सम्बंधित स्टाफ सुबह नौ बजे केन्द्र में उपस्थित होंगे और सारी व्यवस्थाएं देखेंगे। इसके अलावा डायट प्राचार्य, बीएसए शिवेन्द्र प्रताप सिंह आदि निगरानी में प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी।


तैयारी पूरी

' 69000 शिक्षक भर्ती में जिले को मिली 510 अभ्यर्थियों की सूची



' दस काउंटरों में काउंसिलिंग की व्यवस्था, अनाधिकृत प्रवेश वर्जित




फतेहपुर : एक काउंटर में 10 अभ्यर्थी की होगी काउंसिलिंग, 69000 शिक्षक भर्ती में जिले को मिले 520 शिक्षक।


फतेहपुर : एक काउंटर में 10 अभ्यर्थी की होगी काउंसिलिंग
,



फतेहपुर : काफी दिनों से लम्बित 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिले को भी 520 शिक्षक मिले हैं। जिनकी तीन जून से काउंसिलिंग कराई जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने कोरोना संक्रमण काल में सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन कराते हुए काउंसिलिंग की तैयारियां की हैं। एक काउंटर में मात्र 10 अभ्यर्थी ही एक बार काउंसिलिंग कराएंगे वह भी पर्याप्त दूरी के साथ। काउंसिलिंग के लिए विभाग ने 10 काउंटर बनाए हैं।



पांच सैकड़ा शिक्षक मिलने के बाद शिक्षकों की कमी में कुछ कमी आएगी। जिससे शिक्षण व्यवस्था मजबूत हो सकेगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने नए अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग के लिए शहर के राजकीय इंटर कालेज परिसर में स्थित नवीन भवन में व्यवस्था की है। तीन व चार जून को होने वाली इस प्रक्रिया के लिए 10 काउंटर बनाए गए हैं। अभ्यर्थियों के प्रवेश के लिए मुख्य गेट में सुरक्षा कर्मी तैनात होंगे।

सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक होने वाली प्रक्रिया के लिए एक बार में सौ अभ्यर्थियों का मेन गेट से प्रवेश दिया जाएगा। वरीयता क्रम के तहत 10-10 अभ्यर्थी निर्धारित काउंटर में जाकर दूरी के साथ काउंसिलिंग कराएंगे। उनकी काउंसिलिंग समाप्त होने के बाद ही दूसरे 100 अभ्यर्थियों को वरीयताक्रम के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। बीएसए शिवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि काउंसलिंग की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।


इस दौरान सामाजिक दूरी का पूरी तरह पालन कराने की व्यवस्था की गई है। दस काउंटरों में दस ही अभ्यर्थी दूरी के साथ काउंसिलिंग कराएंगे। दो दिन के अंदर काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

भर्ती प्रक्रिया


' 69000 शिक्षक भर्ती में जिले को मिले हैं 520 शिक्षक

' डिस्टेंसिंग के साथ काउंसिलिंग कराने की तैयारियां शुरू






 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

No comments:
Write comments