DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Sunday, June 7, 2020

69000 शिक्षक भर्ती : सेटिंग करके परीक्षा पास करने वाले तीन अभ्यर्थी पकड़े गए, 142 अंक पाने वाला टॉपर भी शामिल

69000 शिक्षक भर्ती : सेटिंग करके परीक्षा पास करने वाले तीन अभ्यर्थी पकड़े गए, 142 अंक पाने वाला टॉपर भी शामिल 


शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा कर पास हुए धर्मेन्द्र का हाल, 150 में से 142 नंबर मिले राष्ट्रपति को नहीं जानते


69000 सहायक शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने वाले शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद सोरांव पुलिस ने शनिवार को तीन अभ्यर्थियों को पकड़ा, जिन्होंने सेटिंग करके परीक्षा पास की थी। पकड़े गए आरोपी में 142 अंक पाने वाला अभ्यर्थी भी शामिल है। इस गैंग से जुड़े आरोपी मायापति समेत अन्य की तलाश में भदोही, औरैया और जौनपुर में पुलिस छापेमारी कर रही है। 


एएसपी अशोक व्यंकटेश ने बताया कि भर्ती में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में प्रतापगढ़ के राहुल सिंह ने सोरांव में पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉ. कृष्ण लाल पटेल समेत आठ के खिलाफ 7.5 लाख रुपये लेकर फर्जीवाड़ा करने की रिपोर्ट कराई थी। पुलिस ने मायावती को छोड़कर अन्य सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा कृष्णा पटेल की साथी ललित त्रिपाठी और भदोही के प्रधान श्रवण को भी पकड़ा गया। पुलिस को आरोपियों के पास से मिली डायरी में 20 अभ्यर्थियों के नाम व नंबर थे। 


इसकी तफ्तीश के बाद शनिवार को पुलिस ने जौनपुर निवासी अभ्यर्थी विनोद कुमार सरायममरेज के धर्मेंद्र कुमार और होलागढ़ के अमरनाथ को गिरफ्तार किया। पकड़े गए तीनों अभ्यर्थियों ने मायावती से 8 से 12 लाख रुपये में नौकरी पाने के लिए सेटिंग की थी। लाखों रुपए एडवांस भी दिया था। अब तक पुलिस कार्रवाई करते हुए लगभग 24 लाख रुपए और कई लग्जरी गाड़ी बरामद कर चुकी है।


ये पांच आज जाएंगे जेल
1 शशि प्रकाश सरोज 
2 हरि कृष्ण सरोज 
3 कमल पटेल 
4 धर्मेंद्र पटेल 
5 विनोद यादव


69000 शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने में तीन गिरफ्तार, टॉपरों की सूची में है शामिल राष्ट्रपति का नाम पता नहीं


69000 सहायक शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने वाले शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद सोरांव पुलिस ने शनिवार को तीन अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने सेटिंग करके परीक्षा पास की थी। पकड़े गए आरोपी में 142 अंक पाने वाला अभ्यर्थी भी शामिल है। इस गैंग से जुड़े आरोपी मायापति समेत अन्य की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।


एएसपी अशोक वैंकट ने बताया कि शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में प्रतापगढ़ के राहुल सिंह ने सोरांव थाने में पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉ. कृष्ण लाल पटेल समेत आठ के खिलाफ 750000 रुपये लेकर फर्जीवाड़ा करने की एफआईआर कराई थी।


पुलिस ने मायापति को छोड़कर अन्य सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा कृष्णा पटेल की साथी ललित त्रिपाठी और भदोही के प्रधान श्रवण भी पकड़ा गया। पुलिस को आरोपियों के पास से मिली एक डायरी में 20 अभ्यर्थियों के नाम और नंबर थे। इसकी तफ्तीश के बाद शनिवार को पुलिस ने जौनपुर के विनोद कुमार फूलपुर के धर्मेंद्र कुमार और होलागढ़ के अमरनाथ को गिरफ्तार किया।


टॉपरों की सूची में है शामिल राष्ट्रपति का नाम पता नहीं

प्रयागराज। नाम: धर्मेंद्र कुमार पटेल। पता: सरायममरेज, प्रयागराज। काबिलियत: 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में टॉपरों की सूची में शामिल। कुल 150 में से 142 अंक हासिल किए। लेकिन देश के राष्ट्रपति का नाम उसे नहीं पता। यह हैरान करने वाली बात है, लेकिन यही सच है।

No comments:
Write comments