DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा आजमगढ़ इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, September 10, 2020

यूपी बोर्ड ने फिर बढ़ाई आवेदन और पंजीकरण की तारीखें, देखें अधिकृत विज्ञप्ति

यूपी बोर्ड ने फिर बढ़ाई आवेदन और पंजीकरण की तारीखें, देखें अधिकृत विज्ञप्ति

 
प्रयागराज : यूपी बोर्ड के 27 हजार से अधिक माध्यमिक कालेजों में बढ़ते कोरोना संक्रमण का असर दिख रहा है। पिछले वर्षो की अपेक्षा काफी कम संख्या में छात्र-छात्रओं ने 9 से 12वीं तक में प्रवेश लिया है। इससे बोर्ड प्रशासन को पंजीकरण व परीक्षा फार्म भरने की तारीखें दूसरी बार बढ़ाना पड़ा है।


यूपी बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद के कालेजों में कक्षा 9 व 11 में पंजीकरण और 10वीं व 12वीं के लिए परीक्षा फार्म भरने की तारीखें एक बार फिर बढ़ाई जा रही हैं। प्रधानाचार्य सभी संस्थागत व व्यक्तिगत छात्र-छात्रओं से 21 सितंबर तक पंजीकरण व परीक्षा शुल्क ले सकेंगे।


संशोधित परीक्षा फार्म कार्यक्रम


● कक्षा 10वीं व 12वीं में प्रवेश लेने व परीक्षा शुल्क लेने की अंतिम तारीख - 21 सितंबर

● प्रधानाचार्य की ओर से परीक्षा शुल्क को कोषागार में जमा कराने की अंतिम तारीख - 28 सितंबर

● कोषागार में जमा शुल्क की सूचना ऑनलाइन वेबसाइट पर अपलोड करने की अंतिम तारीख - 30 सितंबर

● प्रति छात्र 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ कोषागार में जमा कराने की अंतिम तारीख - 21 सितंबर

● विलंब शुल्क के साथ जमा परीक्षा शुल्क की सूचना अपलोड कराने की अंतिम तारीख - 30 सितंबर

● वेबसाइट पर अपलोड छात्र-छात्रओं के विवरण की चेकलिस्ट - एक से पांच अक्टूबर

● जांच के बाद विवरण में संशोधन - छह से 15 अक्टूबर तक

● फोटो युक्त नामावली डीआइओएस कार्यालय भेजने की अंतिम तारीख - 25 अक्टूबर

● कक्षा 9वीं व 11वीं में प्रवेश लेने व पंजीकरण लेने की अंतिम तारीख - 21 सितंबर

● प्रति छात्र 50 रुपये विलंब शुल्क के साथ कोषागार में जमा कराने की अंतिम तारीख - 30 सितंबर

● विलंब शुल्क के साथ जमा पंजीकरण शुल्क की सूचना ऑनलाइन अपलोड कराने की अंतिम तारीख - 30 सितंबर

● वेबसाइट पर अपलोड छात्र-छात्रओं के विवरण की चेकलिस्ट - एक से पांच अक्टूबर

● जांच के बाद विवरण में संशोधन - छह से 15 अक्टूबर तक

●  फोटो युक्त नामावली डीआइओएस कार्यालय भेजने की अंतिम तारीख - 25 अक्टूबर


लखनऊ : यूपी बोर्ड परीक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के बोर्ड परीक्षा आवदेन की विलंब शुल्क के साथ अंतिम तिथि 21 सितंबर है। डीआइओएस ने यूपी बोर्ड से संचालित सभी राजकीय, सहायता प्राप्त और निजी विद्यालयों को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द बचे हुए बच्चों का परीक्षा के लिए आवेदन कराएं। इसके साथ ही नौवीं और 11वीं के विद्यार्थियों के पंजीकरण कार्य में भी तेजी लाएं।



डीआइओएस ने बताया कि कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा के लिए विलंब शुल्क के साथ एकमुश्त परीक्षा शुल्क कोषागार में जमा करने की अंतिम तिथि 21 सितंबर है। इन छात्र-छात्रओं का विवरण वेबसाइट पर अपलोड करने की अंतिम तिथि 24 सितंबर है। वेबसाइट पर छात्रों का ब्योरा चेक करने की तिथि 25 सितंबर से चार अक्टूबर निर्धारित की गई है। इन दिनों में विद्यार्थी अपने नाम, स्कूल, अभिभावकों के नाम, जन्मतिथि आदि एक बार चेक कर सकेंगे। किसी प्रकार की त्रुटि होने पर उसे पांच से 14 अक्टूबर के बीच संसोधित कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि नौवीं व 11वीं की कक्षा के विद्यार्थियों के पंजीकरण शुल्क कोषागार में जमा करने की अंतिम तिथि भी 21 सितंबर ही है।


No comments:
Write comments