DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Sunday, June 6, 2021

नौकरी पक्की करने की आस में शिक्षामित्र बोले हैप्पी बर्थडे योगी, ट्विटर पर व्यथा सुनाने व मांगे पूरी करवाने को किये लाखों ट्वीट्स

नौकरी पक्की करने की आस में शिक्षामित्र बोले हैप्पी बर्थडे योगी, ट्विटर पर व्यथा सुनाने व मांगे पूरी करवाने को किये लाखों ट्वीट्स



उत्तर प्रदेश के लगभग 153000 शिक्षामित्र ने अपनी नौकरी पक्की करने और अन्य मांगों के समर्थन पर सीएम योगी के जन्मदिन के मौके को चुना। आप यह खबर प्राइमरी का मास्टर डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। लाखों ट्वीट्स के जरिये सूबे के शिक्षामित्रों ने भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में शिक्षामित्रों को न्याय दिलाने का जो संकल्प किया था, उसे याद दिलाया।


प्रदेश के सीएम से उनके जन्मदिन पर शिक्षामित्रों के भविष्य को स्थायित्व प्रदान करने, 11 माह की जगह 12 माह का वेतन देने की व्यवस्था करने, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में बनी हाई पावर 2018 की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने, मृतक शिक्षामित्र के परिवारों को 50 लाख रुपये अनुकंपा के आधार पर देने, एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है। 


शिक्षामित्र इन मांगों को लेकर कल पांच जून को ट्विटर पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के नाम से अपनी व्यथा को उन्हें दिनभर सुनाते रहे। 


शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री से की स्थायीकरण की मांग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ ने अपनी मांगों को लेकर सोशल मीडिया पर अनोखे ढंग से अभियान चलाया। संगठन के बैनर तले प्रदेश भर के शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई देने के साथ अपने स्थायीकरण की मांग भी रखी।

प्रदेश मंत्री कौशल कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को शिक्षामित्रों द्वारा हैश टैग के जरिए ट्रेंड किया गया यह मुद्दा टॉप पर रहा। करीब सात लाख से ज्यादा ट्वीट किए गए। उन्होंने शिक्षामित्रों के भविष्य को सुरक्षित करने के संबंध में आवश्यक कदम उठाने की मांग की जिससे आर्थिक एवं मानसिक प्रताड़ना से जूझ रहे शिक्षामित्र को राहत मिल सके। साथ वे मनोयोग से बिना पारिवारिक भरण पोषण की चिंता के साथ विद्यालयों में बच्चों के भविष्य संवारने में अपना योगदान दे सकें।

No comments:
Write comments