DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, June 10, 2021

KVS Admission New Schedule: केंद्रीय विद्यालय ने एडमिशन के लिए जारी किया नया शेड्यूल, पढ़िए पूरी डिटेल


KVS Admission New Schedule: केंद्रीय विद्यालय ने एडमिशन के लिए जारी किया नया शेड्यूल, पढ़िए पूरी डिटेल

केंद्रीय विद्यालय में दाखिले की पहली सूची 23 जून  को


लखनऊ : केंद्रीय विद्यालय संगठन ने प्रदेश के सभी केंद्रीय विद्यालयों में नए सत्र के दाखिले का कार्यक्रम जारी कर दिया है। पहली कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया पहले ही हो चुकी है।

इनके आधार पर 23 जून को दाखिले के लिए पहली सूची जारी की जाएगी। कक्षा 11 में 10वीं के परीक्षा परिणाम जारी होने के 10 दिन के बाद दाखिले होगा। कक्षा 11 को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं में दाखिले की अंतिम तिथि 31 अगस्त निर्धारित की गई है। 


KVS Admission New Schedule: केंद्रीय विद्यालय में अपने बच्चों का एडमिशन कराने की राह देखने वाले अभिभावकों के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से एडमिशन का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहली क्लास में एडमिशन के लिए रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट 23 जून को जारी की जाएगी। वहीं दूसरी लिस्ट 30 जून को जारी की जाएगी और अगर सीटें खाली रहती हैं तो फिर तीसरी लिस्ट 5 जुलाई को जारी की जाएगी।


केंद्रीय विद्यालय संगठन ने मार्च के चौथे सप्ताह से ही एडमिशन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया था, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से एडमिशन प्रक्रिया को स्थगित करना पड़ा था। कक्षा दूसरी और उससे आगे की कक्षाओं में एडमिशन की लिस्ट 24 जून को जारी की जाएगी ( अगर अभी तक जारी नहीं हुई है तो)। कक्षा दूसरी से आगे की कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया 25 जून से 30 जून तक चलेगी। कक्षा 11 वीं को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं की प्रवेश की अंतिम तिथि 31 अगस्त है।

कक्षा 11वीं में एडमिशन के लिए छात्रों को कक्षा 10वीं का रिजल्ट आने के बाद 10 दिनों के अंदर में पंजीकरण करना होगा। रिज्लट आने के 20 दिनों के अंदर में एडमिशन लिस्ट जारी कर दी जाएगी। दूसरे स्कूलों के छात्रों को केवीएस के छात्रों के एडमिशन के बाद सीट खाली होने पर ही प्रवेश मिल पाएगा। छात्रों को रिज्लट आने के 30 दिनों के अंदर में एडमिशन लेना होगा। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://kvsangathan.nic.in/sites/default/files/hq/Revised%20schedule%20for%20Admission%202021-22.pdf ये है।


No comments:
Write comments