DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Friday, February 9, 2024

मदरसा शिक्षकों के बकाया मानदेय भुगतान की उठी मांग, सरकार की ओर से अपना अंशदान जारी करने का आश्वासन दिया गया

मदरसा शिक्षकों के बकाया मानदेय भुगतान की उठी मांग, सरकार की ओर से अपना अंशदान जारी करने का आश्वासन दिया गया 



लखनऊ। सरकार ने बृहस्पतिवार को विधान परिषद में कहा कि वह जल्द ही मदरसा शिक्षकों के बकाया मानदेय के लिए अपना अंशदान जारी करेगी।


सपा सदस्य अशुतोष सिन्हा ने यह मामला उठाते हुए कहा कि मदरसा शिक्षकों को कई महीनों से सरकार ने अपना अंशदान देने का दिया आश्वासन मानदेय और पुराना बकाया नहीं मिल रहा है। अब तक चार शिक्षकों की मौत भी हो चुकी है।


 सपा सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि सरकार धर्म, पंथ के नाम पर भेदभाव कर रही है, जबकि इनमें 60 फीसदी शिक्षक हिंदू हैं। सपा सदस्य लाल बिहारी यादव ने कहा कि सरकार का मानना है कि मदरसों में केवल मजहबी शिक्षा देकर कट्टरपंथी बनाया जाता है। इस पर भाजपा सदस्य मोहसिन रजा ने कहा कि इन्होंने मुस्लिमों को कलम नहीं, कट्टा देने का काम किया है।


इस पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि सपा को शिक्षा की नहीं, मुस्लिम बोर्ड मिलने की चिंता है। सरकार ने मजदूर के बेटे को भी हुजूर बनाने के लिए पाठ्यक्रम में बदलाव किया है। उन्होंने जल्द ही सरकार की ओर से अपना अंशदान जारी करने का आश्वासन दिया गया। सभापति ने इस मामले को आवश्यक कार्यवाही के लिए सरकार को संदर्भित करते हुए कहा कि केंद्र से उसका अंशदान मांगा जाए, अथवा राज्य सरकार अपने संसाधनों से भुगतान करे।

No comments:
Write comments