DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Tuesday, February 27, 2024

69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने घेरा अपना दल कार्यालय

69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने घेरा अपना दल कार्यालय


27 फरवरी 2024
लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने सोमवार को नियुक्ति की मांग को लेकर अपना दल कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान उनकी प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल से वार्ता हुई, लेकिन अभ्यर्थी संतुष्ट नहीं हुए और धरना जारी रखा। 


पुलिस देर रात तक अभ्यर्थियों की मान-मनौव्वल में जुटी रही। काफी दिन से लगातार आंदोलन कर रहे अभ्यर्थी 6800 सीटों पर नियुक्ति की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में वह अपना दल कार्यालय, माल एवेन्यू पहुंचे। 




69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने घेरा जल शक्ति मंत्री का आवास, नियुक्ति को लेकर तेज हुआ अभ्यर्थियों का आंदोलन, पुलिस से हुई नोकझोंक और धक्कामुक्की

25 फरवरी 2024
लखनऊ। प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों का आंदोलन तेज होता जा रहा है। शनिवार को अभ्यर्थियों ने सुबह जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के आवास का घेराव किया। इस दौरान अभ्यर्थियों की पुलिस से तीखी नोकझोंक व धक्कामुक्की हुई।

कुछ दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी सुबह अचानक मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के आवास पहुंच गए। इसकी सूचना मिलने पर काफी पुलिस बल वहां पहुंचा और अभ्यर्थियों को हटाने का प्रयास किया। लेकिन अभ्यर्थी मंत्री से मिलने के लिए अड़े रहे। इसे लेकर उनकी पुलिस से झड़प भी हुई।

इसके बाद ने उन्हें जबर्दस्ती उठाकर बस से ईको गार्डन पहुंचाया। अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे विजय यादव ने कहा कि पुलिस ने कई युवाओं को पीटा। इसमें कुछ चोटिल भी हुए हैं। पुलिस पीड़ित युवाओं को न्याय दिलाने की जगह उनका उत्पीड़न कर रही है। अब पुलिसकर्मी हमें न्याय मांगने के लिए आंदोलन न करने का दबाव बना रहे हैं। 


69000 शिक्षक भती के अभ्यर्थियों ने भाजपा कार्यालय का किया घेराव, हाईकोर्ट में सरकार की तरफ से लचर पैरवी का आरोप


लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती में नियुक्ति के लिए आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को भाजपा कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने सरकार पर हाईकोर्ट में लचर पैरबी का आरोप लगाया। शिक्षक भर्ती में 6800 सूची के चयनित अभ्यर्थी अपनी नियुक्ति के लिए लगातार आंदोलन कर रहे हैं।


प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि यह मामला हाईकोर्ट में चल रहा है। लेकिन सरकार ठीक से पैरवी न करके उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे विजय प्रताप ने बताया कि 6800 ३ अरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की द्वितीय लिस्ट जारी हुए दो साल होने को है, पर अब तक उन्हें नियुक्ति नहीं मिली है। 

अभ्यर्थी भाजपा नेताओं से मिलने की मांग पर अड़े थे। इसे लेकर उनकी पुलिस से नोकझोंक भी हुई। अंत में पुलिस ने जबर्दस्ती अभ्यर्थियों को बस से इंको गार्डन पहुंचा दिया। घेराव में वीरेंद्र वीर, यशवंत, गंगा शरण, भोला नाथ आंबेडकर, अर्चना शर्मा, नजमा, प्रियंका मोदनवाल, अवनीश कुमार, नवनीत कुमार आदि अभ्यर्थी शामिल थे।



भाजपा कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे 69000 शिक्षक भर्ती  अभ्यर्थियों को घसीटते हुए ले गई पुलिस

यूपी में 69 हजार शिक्षक भर्ती के 6800 अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को भाजपा कार्यालय का घेर कर प्रदर्शन किया. शिक्षक अभ्यर्थियों का आरोप है कि बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की हीलाहवाली से उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है.


लखनऊ : 69000 शिक्षक भर्ती के अंतर्गत चयनित 6800 आरक्षित वर्ग के शिक्षक अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर शुक्रवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय का घेराव किया. अभ्यर्थी बीते एक सप्ताह से लगातार नियुक्ति की मांग को लेकर राजधानी में जगह-जगह पर प्रदर्शन कर रहे हैं. वह कभी मुख्यमंत्री आवास का घेराव करते हैं तो कभी बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास पहुंचते हैं. इसके अलावा डिप्टी सीएम के आवास के बाहर प्रदर्शन भी प्रदर्शन कर चुके हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को 6800 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने भाजपा कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया और उपेक्षा का आरोप लगाते हुए नारेबाजी भी की.


पुलिस ने जबरदस्ती बस में बैठाया

अभ्यर्थियों के घेराव करने की सूचना पाकर पहले से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था. भाजपा कार्यालय की गेट से शिक्षक अभ्यर्थियों को हटाने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा. इस दौरान अभ्यर्थियों और शिक्षकों के बीच में जमकर धक्का मुक्की और बहसबाजी हुई. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि बेसिक शिक्षा विभाग और प्रशासन के लोग वादाखिलाफी कर रहे हैं. पुलिस प्रशासन ने अभ्यर्थियों की मुलाकात मुख्यमंत्री से कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक उनकी मुलाकात नहीं हो पाई. इसी बात से नाराज अभ्यर्थी एक बार फिर भाजपा कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी करने लगे. बहरहाल पुलिस ने सभी अभ्यर्थियों को जबरदस्ती बस में बैठाकर इको गार्डन धरनास्थल ले जाकर छोड़ दिया.


आरोप : 6800 दलित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को नहीं मिल रहा न्याय
आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया कि लखनऊ हाईकोर्ट की डबल बेंच में 69000 शिक्षक भर्ती संबंधित मामले की सुनवाई चल रही है. इस संबंध में शिक्षा मंत्री संदीप सिंह और विभाग के अधिकारी ने हम अभ्यर्थियों से मीटिंग में जो वादे किए थे उसके मुताबिक सरकार के वकील कोर्ट में पक्ष नहीं रख रहे हैं. बल्कि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का विरोध कर रहे हैं. यह अभ्यर्थी चाहते हैं कि उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करवाई जाए. 


अमरेंद्र पटेल ने बताया कि मुख्यमंत्री के ही आदेश से हुई जांच के बाद 6800 आरक्षित वर्ग की चयन सूची आई थी. अभ्यर्थियों को उम्मीद है कि उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री से होने पर पूरे मामले का सही निस्तारण हो जाएगा. अमरेंद्र पटेल ने कहा की 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण लागू करने में घोर अनियमितता बरती गई, जिस कारण आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नौकरी से वंचित कर दिया गया. बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विसंगति को सुधारने के उपरांत 6800 दलित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का वादा करते हुए सूची जारी की थी, लेकिन अभी तक न्याय नहीं मिल सका है.

No comments:
Write comments