DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, June 10, 2023

4 महीने में प्रमोशन नहीं और 19 दिन में अंतर्जनपदीय ट्रांसफर की तैयारी, चार दिन से जिले के अंदर म्यूचुअल ट्रांसफर की साइट भी एक्टिव नहीं

4 महीने में प्रमोशन नहीं और 19 दिन में अंतर्जनपदीय ट्रांसफर की तैयारी, अंतरजनपदीय तबादले के लिए वेबसाइट अभी भी पूरी तरह चालू नहीं


● बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव का गजब का आदेश
● अंतरजनपदीय तबादले के लिए वेबसाइट अभी भी पूरी तरह चालू नहीं




प्रयागराज : चार महीने की कवायद के बावजूद शिक्षकों के प्रमोशन में फेल बेसिक शिक्षा परिषद अब 19 दिन में अंतर जनपदीय एवं पारस्परिक स्थानान्तरण करने जा रहा है। सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से आठ जून को जारी आदेश में नौ से 14 जून तक ऑनलाइन आवेदन करने के निर्देश दिए गए हैं। 10 से 18 जून तक बीएसए के स्तर से शिक्षकों का अभिलेख सत्यापन और डाटा लॉक करने, जबकि 19 से 22 जून तक स्थानान्तरण और 27 जून से कार्यमुक्त करने की व्यवस्था दी गई है।


लेकिन पहले दिन शुक्रवार को ही निर्धारित वेबसाइट http://interdistricttransfer.upsdc.gov.in/ क्रैश हो गई और शिक्षक आवेदन नहीं कर पा रहे। ऐसे में इतने कम समय में आवेदन समेत तबादले की प्रक्रिया पूरी होनी मुश्किल नजर आ रही है। गौरतलब है कि सचिव प्रताप सिंह बघेल ने परिषदीय शिक्षकों के प्रमोशन के लिए 31 जनवरी को आदेश जारी किया था। 30 अप्रैल तक प्रमोशन होना था लेकिन न तो सही वरिष्ठता सूची बनवा सके और न आज तक प्रमोशन हो सका।



चार दिन से जिले के अंदर म्यूचुअल ट्रांसफर की साइट भी एक्टिव नहीं





प्रयागराज। परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के जिले के अंदर पारस्परिक स्थानान्तरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की वेबसाइट शुक्रवार को चौथे दिन भी नहीं खुल सकी। सचिव प्रताप सिंह बघेल ने वेबसाइट http://intradistricttransfer.upsdc.gov.in/ के माध्यम से छह जून को दोपहर बाद से ऑनलाइन आवेदन करने के निर्देश दिए थे। आवेदन के लिए प्रदेशभर के शिक्षक परेशान हैं लेकिन 72 घंटे बाद भी पंजीकरण नहीं हो पा रहा।


लखनऊ। बेसिक शिक्षा के शिक्षकों की जिले के अंदर परस्पर तबादला प्रक्रिया का पोर्टल चार दिन बाद भी नहीं शुरू हो पाया है। यह पोर्टल छह जून से ही शुरू होना था, लेकिन शुक्रवार रात तक यह नहीं हो शुरू सका। वहीं, एक से दूसरे जिले में शिक्षकों की तबादले की प्रक्रिया भी शुक्रवार से शुरू होनी थी, पर वह भी नहीं शुरू हो पाई। इससे शिक्षकों में काफी नाराजगी है।


विभागीय जानकारी के अनुसार पोर्टल एनआईसी को लाइव करना है और शिक्षकों का डाटा मानव संपदा पोर्टल पर है। शिक्षकों का मानव संपदा पोर्टल से डाटा एनआईसी ले नहीं पा रहा है। जब तक यह प्रक्रिया पूरी नहीं होगी, तब तक आवेदन प्रक्रिया नहीं शुरू हो पाएगी। शिक्षक इसे विभाग की लापरवाही बता रहे हैं। उनका कहना है कि यह तबादला न करने की सोची-समझी रणनीति है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने कहा कि एनआईसी को डाटा लेने में कुछ दिक्कत है, इसे ठीक करवाकर प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।


No comments:
Write comments