DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Friday, June 9, 2023

अभी भी नहीं खुली जिले के अंदर म्यूचुअल ट्रांसफर की वेबसाइट, आज से खुलने की उम्मीद

अभी भी नहीं खुली जिले के अंदर म्यूचुअल ट्रांसफर की वेबसाइट, आज से खुलने की उम्मीद


🆕
बेसिक शिक्षकों के जिले के अंदर म्यूचुअल ट्रांसफर के लिए वेबसाइट नहीं खुली। शिक्षक तीन दिन से जूझ रहे हैं लेकिन रजिस्ट्रेशन नहीं कर सके। यह वेबसाइट मंगलवार को शुरू करने के लिए आदेश जारी किए गए थे। शिक्षकों को रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया भी समझाई गई थी। 


उन्हें वेबसाइट http://intradistricttransfer.upsdc.gov.in/ पर रजिस्ट्रेशन करना था। मंगलवार और बुधवार को शिक्षकों ने कई बार प्रयास किया लेकिन प्रदेश में कहीं भी वेबसाइट नहीं खुली। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद का कहना है कि तकनीकी दिक्कत दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। गुरुवार तक वेबसाइट खुल जाएगी।



दूसरे दिन भी ठप रही जिले के अंदर म्युचुअल ट्रान्सफर की वेबसाइट

 

प्रयागराज। प्रदेश के 1.50 लाख से अधिक परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के जिले के अंदर पारस्परिक स्थानान्तरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की वेबसाइट दूसरे दिन भी नहीं खुली। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने वेबसाइट http://intradistricttransfer.upsdc.gov.in/ पर ऑनलाइन आवेदन करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश भर के शिक्षक परेशान रहे लेकिन 24 घंटे बाद भी पंजीकरण नहीं करा सके। शिक्षक एक-दूसरे को फोन करके आवेदन के बारे में पूछताछ कर रहे हैं।




ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए परेशान रहे बेसिक शिक्षक, जिले के अंदर म्यूचुअल ट्रांसफर के लिए लांच वेबसाइट खुली ही नहीं



प्रयागराज। प्रदेश के 1.50 लाख से अधिक परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के जिले के अंदर पारस्परिक स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की वेबसाइट पहले दिन ही धड़ाम हो गई। वेबसाइट http://intradistricttransfer.upsdc.gov.in/  क्रैश होने के कारण शिक्षक घंटों परेशान रहे, लेकिन तबादले के लिए पंजीकरण नहीं करा सके।





वेबसाइट धड़ाम, पंजीकरण को परेशान रहे शिक्षक

 
बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने मंगलवार को सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को जारी निर्देश में साफ किया है कि छह जून तक जिन शिक्षकों की सेवा अवधि पांच साल से अधिक है, वही तबादले के लिए अर्ह होंगे। 


जिले के अंदर पारस्परिक स्थानांतरण के लिए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के प्राचार्य की अध्यक्षता में कमेटी गठित होगी जिसके सदस्य सचिव बीएसए होंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक और वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा को सदस्य नामित किया गया है। 

परस्पर तबादले प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय, सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय, सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय व प्रधानाध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय का उसी पद के शिक्षक के ही बीच होंगे।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि तबादले के इच्छुक शिक्षक मानव संपदा की आईडी व पोर्टल पर दर्ज मोबाइल नंबर से आवेदन करेंगे। आवश्यक सूचना भरने के बाद शिक्षक के मोबाइल पर ओटीपी जाएगा, जिसे निर्धारित स्थान पर भरने के बाद ही लॉगिन होगा.

रजिस्ट्रेशन में किसी तरह की गड़बड़ी के लिए शिक्षक जिम्मेदार होंगे। वहीं शिक्षक जिसके साथ पारस्परिक तबादले के आवेदन करेंगे, उनका रजिस्ट्रेशन नंबर डालेंगे तो संबंधित के पास ओटीपी जाएगा।

उनके ओटीपी साझा करने पर और निर्धारित स्थान पर भरने के बाद तबादला मान्य होगा। किसी तरह के फर्जी अभिलेख पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी। 

No comments:
Write comments