DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Thursday, December 24, 2020

सभी शिक्षा बोर्डो के स्कूल एक ही पाली में खोलने की तैयारी


सभी शिक्षा बोर्डो के स्कूल एक ही पाली में खोलने की तैयारी


प्रयागराज : प्रदेश में यूपी बोर्ड से संबद्ध व अन्य शिक्षा बोर्डो के स्कूलों को एक ही पाली में संचालित करने की तैयारी है। बोर्ड सचिव ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों से एक ही पाली में स्कूल संचालित करने के लिए सुझाव मांगे हैं, संकेत है कि जल्द ही इस संबंध में शासन निर्देश जारी करेगा। यह कदम शीतलहरी व कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए उठाया जा रहा है।

शासन ने बीती 10 अक्टूबर को निर्देश जारी करते हुए 19 अक्टूबर से प्रदेश के सभी शिक्षा बोर्डो के 9 से 12वीं तक के स्कूल शुरू किए जाने का निर्देश दिया था। स्कूलों को दो पाली में सुबह नौ से 12 और मध्यान्ह 12 से तीन बजे तक संचालित करने को कहा गया था, ताकि विद्यार्थियों के बीच शारीरिक दूरी का पालन हो। इसी बीच स्वास्थ्य विभाग ने आदेश दिया कि जिन अभिभावकों की सहमति होगी, उनके बच्चों का स्कूलों में कोविड परीक्षण भी कराया जाएगा। 

इधर प्रदेश में शीतलहरी शुरू हो गई है। साथ ही कोरोना की दूसरी लहर का असर होने की आशंका है। ऐसे में शासन ने स्कूलों को एक ही पाली में संचालित करने का निर्देश दिया है। यूपी बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने जिला विद्यालय निरीक्षकों से सुझाव मांगे थे, उनमें से 11 जिलों ने बुधवार शाम तक रिपोर्ट भेजी है। डीआइओएस भी सुझाव दे रहे हैं। कुछ दो पाली चलाने पर सहमत हैं तो कुछ ने एक पाली का पक्ष लिया है। अब सभी की रिपोर्ट आने के बाद प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

प्रदेश के समस्त शिक्षा बोर्डों के कक्षा-9 से 12 तक के विद्यालयो में पठन पाठन एक पाली मे कराये जाने तथा विद्यालय खोलने का समय निर्धारित करने के संबंध में सुझाव मांगे जाने के संबंध में।


No comments:
Write comments