DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Friday, July 16, 2021

69000 शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की चयन सूची के 20 दिन बीते, नहीं मिले अब तक नियुक्ति पत्र

69000 शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की चयन सूची के 20 दिन बीते, नहीं मिले अब तक नियुक्ति पत्र

69000 भर्ती तृतीय चरण : काउंसिलिंग के दो सप्ताह बाद भी तैनाती नहीं

69000 शिक्षक भर्ती के 6696 चयनितों ने मांगा नियुक्ति पत्र 

सांसद, मंत्री के प्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी एवं बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय को सौंपा मांगपत्र


परिषदीय विद्यालयों के लिए 69000 सहायक अध्यापक भर्ती की की तीसरी सूची में चयनित 6696 शिक्षकों ने नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर शुक्रवार को स्थानीय सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी एवं प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के प्रतिनिधियों को मांगपत्र सौंपा। चयनित शिक्षकों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर अपनी मांग दोहराने के बाद उनके कार्यालय और सचिव बेसिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के कार्यालय को मांगपत्र सौंपा।

चयनित शिक्षकों का कहना है कि उनके संघर्ष के बाद प्रदेश सरकार की ओर से 69000 शिक्षक भर्ती में खाली 6696 पदों पर भर्ती के लिए सूची जारी की। 28 एवं 29 जून को प्रदेश स्तर पर तीसरी काउंसलिंग कराई गई। काउंसलिंग के एक दिन पहले सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने घोषणा कर दी कि काउंसलिंग के बाद नियुक्ति पत्र के लिए बाद में तिथि जारी की जाएगी। जबकि इससे पहले सरकार की ओर से कहा गया था कि 28 एवं 29 जून को काउंसलिंग के बाद 30 जून को नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जाएगा।

चयनित शिक्षक अब नियुक्ति पत्र को लेकर बेसिक शिक्षा परिषद, महानिदेशक स्कूल शिक्षा सहित सभी संबंधित अधिकारियों के यहां चक्कर लगा रहे हैं, उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। चयनित शिक्षकों को अब डर सता रहा है कि चयन के बाद कहीं सरकार की ओर से नियुक्ति पत्र जारी करने में तो कोई खेल नहीं हो रहा। कुछ छात्र ओबीसी आरक्षण को लेकर चल रहे विवाद को भी नियुक्ति पत्र में देरी का आधार बता रहे हैं तो कुछ छात्र प्रमाण पत्रों के सत्यापन को देरी की वजह बता रहे हैं।


प्रयागराज:  69000 शिक्षक भर्ती की तीसरी काउंसिलिंग के दो सप्ताह बाद भी नवचयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र जारी नहीं हो सका है। तृतीय चयन सूची में शामिल 6696 सहायक अध्यापकों के दस्तावेजों की जांच 28 और 29 जून को हुई थी। 30 जून को नियुक्ति पत्र मिलना था लेकिन अचानक बिना कारण बताए सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने नियुक्ति पत्र वितरण टाल दिया।

प्रयागराज। परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69000 शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण में 6696 चयनित अभ्यर्थियों की चयन सूची काफी जद्दोजहद के बाद 26 जून को जारी की गई। 28 और 29 जून को काउंसलिंग कराई गई। 


30 जून को नियुक्ति पत्र देने की तैयारी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया। चयन के बीत दिन बीत गए हैं, लेकिन चयनित अभ्यर्थियों को अब तक नियुक्ति पत्र नहीं मिले। अभ्यर्थियों ने मांग की है कि नियुक्ति पत्र जल्द से जल्द जारी किए जाएं।

No comments:
Write comments