DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Sunday, December 13, 2020

श्रावस्ती : परिषदीय शिक्षिका को करें अपराध मुक्त नहीं तो होगा चक्का जाम, शिक्षक संगठनों ने बैठक के बाद दी चेतावनी, छेड़छाड़ की पीड़िता शिक्षिका पर मुकदमा दर्ज किए जाने का मामला

श्रावस्ती : परिषदीय शिक्षिका को करें अपराध मुक्त नहीं तो होगा चक्का जाम, शिक्षक संगठनों ने बैठक के बाद दी चेतावनी, 

छेड़छाड़ की पीड़िता शिक्षिका पर मुकदमा दर्ज किए जाने का मामला



श्रावस्ती : गिलौला थाना क्षेत्र के भिठौरा रामसहाय गांव में शिक्षिका के साथ छेड़छाड़ व मारपीट की घटना में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आरोपितों की गिरफ्तारी न होने तथा पीड़तिा पर एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किए जाने के विरोध में शिक्षक संघ ने मोर्चा खोल दिया है। 


शिक्षकों के विभिन्न संगठनों ने शुक्रवार को भिनगा नगर में बैठक के बाद डीएम को ज्ञापन सौंपा। आरोपितों की गिरफ्तारी करने तथा शिक्षिका पर दर्ज मुकदमा समाप्त करने की मांग की। ऐसा न होने पर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन व चक्का जाम की चेतावनी दी गई है।


गिलौला के ग्राम पंचायत भिठौरा रामसहाय के प्राथमिक विद्यालय भगवानपुर की सहायक शिक्षिका प्रियंका सोनी सात दिसंबर को बच्चों में वितरण के लिए स्वेटर लेने ब्लॉक संसाधन केंद्र गईं थी। वे स्वेटर लेकर लौटी तो भिठौरा रामसहाय गांव में कुछ लोगों ने उनके साथ अभद्रता करते हुए छेड़छाड़ की। शिक्षिका ने इसका विरोध किया तो आरोपितों ने उन पर हमला कर दिया। 


शिक्षिका की शिकायत पर गिलौला थाने में मुकदमा तो दर्ज हुआ, लेकिन पांच दिन बीतने के बाद भी आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। शुक्रवार को ब्लॉक संसाधन केंद्र हरिहरपुररानी पर इस घटना के विरोध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, राष्ट्रीय शैक्षिका महासंघ, बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन व जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की बैठक हुई। 


अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि संज्ञान में आया है कि इस मामले में आरोपितों के दबाव में पीड़ित शिक्षिका के विरुद्ध फर्जी तरीके से एससी एसटी का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह घोर अन्याय है। शिक्षक संगठनों ने डीएम टीके शिबु को ज्ञापन सौंप कर दो दिनों में छेड़छाड़ व मारपीट के आरोपितों की गिरफ्तारी करने तथा शिक्षिका पर दर्ज मुकदमा समाप्त करने की मांग की है। ऐसा न होने पर 14 दिसंबर को दोपहर तीन बजे से जिला मुख्यालय भिनगा पर चक्का जाम तथा एसपी आवास पर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है।

No comments:
Write comments