DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, October 18, 2023

सूबे की राजधानी में आज शिक्षामित्रों का विशाल धरना, अपने हक और अधिकारों की मांग के लिए उठाएंगे आवाज

सूबे की राजधानी में आज शिक्षामित्रों का विशाल धरना, अपने हक और अधिकारों की मांग के लिए उठाएंगे आवाज


🆕 अपडेट 18 अक्टूबर 2023
आज 18 अक्टूबर को लखनऊ के इको गार्डन में विशाल धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें प्रदेश भर से शिक्षा मित्र इकट्ठा होंगे। 

उत्तर प्रदेश का शिक्षामित्र एक बार फिर लखनऊ के इको गार्डन में आज फिर धरना प्रदर्शन करने की है। धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए शिक्षामित्रों की बैठकों का दौर समाप्त  होने के बाद आज इसकी अग्नि परीक्षा है। 


उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के अनुसार शिक्षामित्र की प्रमुख मांगों में नियमितीकरण की मांग  प्रमुख है। संगठन का शिक्षामित्र साथियों का मान सम्मान वापस दिलाने के लिए कार्य कर रही है। संगठन ने  शिक्षामित्र से अपील की कोई भी साथी निराश ना हो। प्रदेश संगठन संघर्ष में कोई कमी नहीं छोड़ेगा। ‌


शिक्षामित्र की प्रमुख मांग में समान कार्य के लिए समान वेतन, अध्यापक को मिलने वाली सुविधा शिक्षामित्रों को भी मिले, मेडिकल अवकाश आदि शामिल है।  



पूरे प्रदेश से आए शिक्षामित्र अपने हक और अधिकारों के लिए कल लखनऊ में अपनी मांगों को लेकर भरेंगे हुंकार


उत्तर प्रदेश में 18 अक्टूबर को पूरे प्रदेश के शिक्षा मित्र राजधानी लखनऊ के लिए आज शाम को निकल रहे है कई जिलों से जो दूर दराज के है वहाँ से निकल चुके हैं।


18 अक्टूबर को ईको गार्डन में हुंकार भरेंगे शिक्षामित्र

लखनऊ। पूर्व माध्यमिक विद्यालय पिनवट में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र के ब्लाक सरोजनीनगर की बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री सुशील कुमार यादव ने कहा कि 18 अक्टूबर को लखनऊ के इको गार्डन में उत्तर प्रदेश के लाखों शिक्षामित्र अपने हक व अधिकार को पाने के लिए विशाल धरना प्रदर्शन करेंगे। शिक्षामित्र पिछले 23 वर्षों से प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षण कार्य कर रहे हैं.


 लेकिन अल्प मानदेय के चलते हुए अपने परिवार का पालन पोषण करने, बच्चों की शिक्षा व्यवस्था, बुजुर्ग मां-बाप की दवाई व इलाज नहीं करा पा रहे हैं जिसके कारण अवसाद में आकर आत्महत्या जैसे आत्मघाती कदम उठा रहे हैं पिछले 6 वर्षों में सरकार द्वारा शिक्षामित्र का मानदेय भी नहीं बढ़ाया गया है


शिक्षामित्र को समान कार्य समान वेतन व स्थाईकरण की मांग को लेकर पूरे प्रदेश के शिक्षामित्र 18 अक्टूबर को धरना प्रदर्शन करेंगे और सरकार से अपनी मांग पूरी करने के लिए एकत्रित होंगे बैठक को प्रदेश सचिव आनंद सिंह यादव, ब्लॉक अध्यक्ष सरोजनी नगर हरिनाम सिंह, सतीश कुमार एसपी सिंह, सुभाष चंद्र, सुदामा लोधी हरिपाल दिनेश कुमार प्रदीप श्रीवास्तव संजय सिंह अर्चना यादव आदि पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया



शिक्षा मित्र 18 अक्टूबर को दिखायेंगे ताकत


लखनऊ। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ ने अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर 18 अक्तूबर को राजधानी के इको गार्डेन में प्रदेशव्यापी रैली करने की घोषणा की है। संगठन के मंत्री कौशल कुमार सिंह ने बताया कि राज्य सरकार ने शिक्षामित्रों की समस्यायों के निराकरण के लिए तमाम वार्ताओं के बाद भी अब तक कोई समाधान नहीं निकाला है।


समायोजन व वेतन वृद्धि के लिए शिक्षामित्र 18 अक्तूबर को राजधानी में एक बार फिर दिखाएंगे दम


लखनऊ। शिक्षामित्रों के समायोजन, वेतन वृद्धि आदि मांगों को लेकर अभी तक कोई कार्यवाही न किए जाने से अन्य मांगों को लेकर शिक्षामित्र, उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के बैनर तले 18 अक्तूबर को राजधानी में एक बार फिर दम दिखाएंगे। 


ईको गार्डेन में रैली आयोजित होगी। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष शिव कुमार शुक्ला ने कहा कि उनमें काफी नाराजगी है। साथ ही  इसी के साथ शिक्षामित्रों को मूल विद्यालय में वापसी, महिला शिक्षामित्रों को उनके ससुराल के पास तैनाती, टीईटी पास शिक्षामित्रों को नियमों में शिथिलता देते हुए सहायक अध्यापक बनाने का मुद्दा उठाएंगे।

No comments:
Write comments