DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Saturday, October 14, 2023

नियुक्ति के लिए सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन, पुलिस से नोकझोंक, 69000 शिक्षक भर्ती में एक नंबर से नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थियों का मामला

नियुक्ति के लिए सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन, पुलिस से नोकझोंक

69000 शिक्षक भर्ती में एक नंबर से नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थियों का मामला


🆕 14 अक्टूबर 2023
लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती में एक नंबर से नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को अपनी गुहार लगाने के लिए मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। कुछ महिला अभ्यर्थी बैरिकेडिंग तक पहुंच गई, हालांकि पुलिस ने सभी को पकड़ लिया और ईको गार्डन पहुंचा दिया।



अभ्यर्थियों ने सीएम से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचने का प्रयास किया। कई अभ्यर्थी पुलिस को चकमा देते हुए आवास के काफी पास तक पहुंच गए। कुछ महिला अभ्यर्थी गेट के पास बैरिकेडिंग तक पहुंच गईं। वहां मौजूद महिला पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और जीप में कर सभी को ईको गार्डन ले जाया गया। वहीं, अन्य अभ्यर्थियों ने चौराहे पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। 


भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने बस से इन अभ्यर्थियों को भी ईको गार्डन तक पहुंचाया। इस दौरान जौनपुर से आए अभ्यर्थी सौरभ यादव की तबीयत खराब होने पर पुलिस ने उन्हें सिविल अस्पताल पहुंचाया। ईको गार्डन में पुलिस ने अभ्यर्थियों की बात सुनकर सीएम से मुलाकात का आश्वासन दिया है। 


अभ्यर्थी दुर्गेश शुक्ला ने कहा कि वह सीएम से मिलकर अपनी बात रखना चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी विभाग में उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। बृहस्पतिवार को ही इन अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री के आवास का भी दोबारा घेराव किया था।



शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने शिक्षामंत्री का आवास घेरा

■ शिक्षाधिकारियों के साथ वार्ता बेनतीजा 

■ आंदोलन जारी रखने का फैसला लिया गया


13 अक्टूबर 2023
लखनऊ। परिषदीय विद्यालयों के 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा के एक अंक से नियुक्ति से वंचित अभ्यार्थियों ने गुरुवार को शिक्षामंत्री आवास का घेराव किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को गाड़ियों में बैठाकर ईको गार्डन में छोड़ दिया। इससे पहले 26 सितंबर को भी घेराव किया था।


शिक्षामंत्री संदीप सिंह आवास पर तो नहीं थे लेकिन उनके सुरक्षा प्रशासन ने अभ्यार्थियों के प्रतिनिधिमंडल को शिक्षा निदेशालय भेजा। यहां स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरण, बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल एवं परीक्षा नियामक प्राधिकरण सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी के साथ प्रतिनिधिमंडल की वार्ता हुई लेकिन कोई लिखित कार्रवाई नहीं हुई। इससे नाराज अभ्यर्थियों ने धरना प्रदर्शन जारी रखने का निर्णय लिया। 


धरने में शामिल दुर्गेश शुक्ला, सूरज वर्मा, कुलदीप, रॉकी सिंह, काजोल सिन्हा, शिवानी शर्मा आदि ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक नियुक्ति की मांग की जा रही है। एक अंक मामले में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव को पात्र पाए गए 2249 अभ्यर्थियों की मेरिट निर्धारित कर चयन सूची जारी करना शेष रह गया हैं। विभाग को उच्च स्तरीय बैठक कर मामले का निस्तारण कर हजारों अभ्यर्थियों को बेसिक शिक्षा विभाग में नियुक्त करना चाहिए।




11 अक्टूबर 2023
एक अंक से नियुक्ति से वंचित शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने किया सीएम आवास के घेराव का प्रयास


लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने मंगलवार को एक बार फिर सीएम आवास के घेराव का प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने उन्हें ईंको गार्डन गेट के पास ही रोक लिया। धरना दे रहे अभ्यर्थी गेट के बाहर निकलकर मुख्यमंत्री आवास जाने का प्रयास कर रहे थे। 


पुलिस ने बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर समाधान का आश्वासन दिया। एक अंक नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थी ईको गार्डन में लगातार 64 दिन से धरना दे रहे हैं। धरने में दुर्गेश शुक्ला, सूरज वर्मा, विजय भारती, शिवानी शर्मा, प्रिया चौधरी, अल्का यादव आदि शामिल रहे। 



बेसिक शिक्षामंत्री का आवास का फिर से घेराव करेंगे एक अंक से नियुक्ति से वंचित शिक्षक अभ्यर्थी, 61 दिन से लगातार धरने पर बैठे


लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय विद्यालयों की 69000 शिक्षक भर्ती में एक नंबर से नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थी 61 दिनों से ईको गार्डेन में लगातार धरने पर बैठे हैं।


 अभ्यर्थियों ने कहा कि पिछले दिनों बेसिक शिक्षामंत्री ने उनके मामले में जल्द सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया। ऐसे में वह दोबारा उनके आवास का घेराव करेंगे। 

No comments:
Write comments