देखें : दीक्षा एप पर आ रही समस्याएं और उनका समाधान
समस्याएं-
यदि आपके प्रोफाइल में लर्निंग आवर्स शून्य आ रहे हैं
लर्निंग आवर्स बढ़ नहीं रहे हैं
प्रशिक्षण पूर्ण नहीं दिखाई दे रहा है
सर्टिफिकेट प्राप्त नहीं हो रहा है
समाधान-अपनी प्रोफाइल में जाकर यह चेक करें कि आपने सही मेल आईडी या फोन नंबर से ही लॉगिन किया है।
दीक्षा एप में दीक्षा सपोर्ट सेक्शन में जाकर Raise a new query को चुनें। वहां उपलब्ध सभी फील्ड्स को भरें और क्रिएट टिकट पर क्लिक करें। आपकी समस्या संबंधी विवरण सीधे दीक्षा की तकनीकी टीम तक पहुंचेगा और मेल के माध्यम से समाधान उपलब्ध कराया जाएगा।
समस्या-
दीक्षा एप पर लॉगिन विद स्टेट सिस्टम न होना
समाधान -
1. गूगल क्रोम पर जाकर diksha.gov.in ओपन करें ।
2. दीक्षा लॉगिन के माध्यम से पोर्टल पर उपलब्ध लॉगिन विद स्टेट सिस्टम को चुन कर लॉगिन करें।
3. Profile में अपना registered email/phone number देखें
4. फोन में दीक्षा ऐप ओपन करने और registered email/phone number से लॉगिन करें।
No comments:
Write comments